Breaking News

मुख्य सचिव की अध्यक्षता में संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान की 97वीं शासी निकाय की बैठक संपन्न

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान की 97वीं शासी निकाय की बैठक आयोजित की गई। मुख्य सचिव ने संस्थान के मानकों में सुधार करने और उसे एम्स दिल्ली से भी आगे ले जाने की आवश्यकता पर बल दिया।

बृजेश पाठक ने गिनाई उपलब्धियां, विपक्ष पर किया प्रहार

शासी निकाय की बैठक में 25 प्रस्तावों पर अनुमोदन प्रदान किया गया, जिसमें जन्मजात हृदय रोगों के लिए एक नए केंद्र का विकास शामिल था। यह प्रस्ताव ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के परिणामस्वरूप अमल में आया, जहां सलोनी हार्ट फाउंडेशन पूरी तरह से सुसज्जित केंद्र चलाने के लिए चरणबद्ध तरीके से निवेश करेगा।

संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान, मुख्य सचिव

इसके अतिरिक्त मेडिकल टेक्नोलॉजी कॉलेज में नए पाठ्यक्रम, जैसे डायलिसिस में डिप्लोमा और कुछ और पाठ्यक्रमों को शासी निकाय द्वारा अनुमोदित प्रदान किया गया। शासी निकाय ने पीजीआई के लिए विजिटिंग फैकल्टी योजना को भी मंजूरी दी।

गंगा स्वच्छता,जल जीवन मिशन में लापरवाह अफ़सरों पर प्रमुख सचिव की करवाई, फतेहपुर व कौशाम्बी के अधिशासी अभियंता हटे 

इससे पूर्व, शासी निकाय की बैठक में एसजीपीजीआईएमएस के निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान और एसजीपीजीआईएमएस के रजिस्ट्रार कर्नल वरुण वाजपेयी ने संस्थान से संबंधित एजेंडा प्रस्तुत किया। बैठक में प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार सहित शासी निकाय के अन्य सदस्यगण आदि उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

रक्षामंत्री के ओएसडी ने किया जिम का लोकार्पण

लखनऊ। विशाल खण्ड-3 के एकता पार्क में जनसामान्य के स्वास्थ्य व सुविधा हेतु स्थापित ओपेन ...