Breaking News

गांव के गुरुद्वारा साहिब में छिपा है अमृतपाल सिंह, पुलिस ने चारों तरफ से की घेराबंदी

मृतपाल सिंह अपने गांव जल्लुपुर खेड़ा के गुरुद्वारा साहिब में छिपा है और पुलिस ने उसके गांव की चारों तरफ से घेराबंदी कर रखी है। किसी भी वक्त अमृतपाल की गिरफ्तारी हो सकती है। वहीं, अमृतपाल पर हुई कार्रवाई के बारे में अमृतपाल के पिता तरसेम सिंह का कहना है कि आज हुई इस घटना बारे कुछ पता नहीं।

अमृतपाल सिंह पर लगाया जा सकता है NSA, इस शख्स की वजह से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा

अमृतपाल सिंह

जालंधर पुलिस आयुक्त ने इस बारे में कहा, “‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख अमृतपाल सिंह भगोड़ा घोषित कर मामला दर्ज कर लिया गया है। उसकी दो कारों को जब्त कर लिया गया और बंदूकधारियों को पकड़ लिया गया, उनके हथियारों की वैधता की जांच की जा रही है। अमृतपाल सिंह को जल्द गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस के जवान जुटे हुए हैं। अब तक 78 लोगों को गिरफ्तार किया गया, चेकिंग जारी है।”

वारिस पंजाब दे संस्था के प्रमुख अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई को लेकर राजनीति भी गर्मा गई है। कांग्रेस के राज्य प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वाडिंग ने ट्वीट किया-गुरु के सच्चे सिख भागते नहीं हैं। मजबूरी में ही सही पंजाब पुलिस अपना काम कर रही है।

लोग शांति बनाए रखें। वहीं, कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने ट्विटर पर वीडियो अपलोड कर अमृतपाल को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि मैं टीवी में देख रहा हूं। अमृतपाल आगे भाग रहा है, जबकि पंजाब पुलिस उसके पीछे है। क्या कभी बाणे वाला सिख भी इस तरह भागता है। अगर अमृतपाल सिंह सही था तो उसे सीधे पंजाब पुलिस के सामने गिरफ्तारी देनी चाहिए थी। यह लोगों के बच्चों को मरवाने आया है। यह एजेंसियों का आदमी है। यह गीदड़ है।

वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह के 78 समर्थकों को गिरफ्तार करने के बाद पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। अमृतसर, फाजिल्का, मोगा और मुक्तसर समेत कई जिलों में धारा 144 लागू करने के साथ ही भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं। हिमाचल और जम्मू-कश्मीर से लगती पंजाब की सीमा को सील कर दिया गया है। मोहाली के सोहना स्थित गुरुद्वारा सिंह शहीदां में हजारों समर्थक इकट्ठा हैं और खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। चंडीगढ़ पुलिस भी अलर्ट हो गई। चंडीगढ़ पुलिस ने सभी एंट्री प्वाइंट्स पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

About News Room lko

Check Also

लोहिया विधि विश्वविद्यालय में मनचले हुए सहायक कुलसचिव, 19 शिक्षकों का वेतन रोका

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय ...