Breaking News

विपक्ष पर बरसे बृजेश पाठक, गिनाई सरकार की उपलब्धियां

लखनऊ। उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brajesh Pathak) ने विधानसभा में सरकार की उपलब्धियां गिनाई, वहीँ विपक्ष पर जमकर प्रहार भी किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में पारदर्शिता के साथ सभी विभागों में बेहतर काम हो रहा है।

केंद्रीय एवं यूपी का बजट विकसित भारत और आत्मनिर्भर भारत बनाने में नींव का पत्थर- कौशल किशोर

प्रतिदिन सरकारी अस्पतालों में एक लाख से अधिक मरीज आते हैं। हर दिन पांच हजार मरीजों का आपरेशन हो रहा है। सपा सरकार में केंद्र सरकार की एम्बुलेंस को समाजवादी एम्बुलेंस बना दी गई थी।

बृजेश पाठक, सरकार की उपलब्धियां

समाजवादी पार्टी की सरकार में प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गयी थी। इनकी सरकार में बड़े बड़े घोटाले हुए थे। बृजेश पाठक ने कहा कि मार्च तक बुन्देलखण्ड और विन्ध्य क्षेत्र के सभी नौ जिलों को पूरी तरह से जल से आच्छादित कर दिया जाएगा।

घर-घर तक हम जल जीवन मिशन के तहत नल से जल प्रदान कर देंगे। इसके साथ ही 2024 तक पूरे प्रदेश में नल से जल पहुंचाने का संकल्प भी भाजपा सरकार पूरा करेगी।

अध्यात्म और एडवेंचर के लिए डेवलप होगा छान पत्थर दरी जलप्रपात

विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि ये वही समाजवादी पार्टी है, जिसके कार्यकाल में बुन्देलखण्ड में ट्रेन से पानी मंगाने का काम हुआ था। वहीं आज हमारी सरकार में एक बूंद पानी की कमी नहीं है। पूरे प्रदेश को हम जल से आच्छादित करने जा रहे हैं।

उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेताओं के सवालों को झूठ का पुलिंदा बताया। कहा कि पूरी दूनिया जानती है कि दूषित पेयजल के कारण ही सारी बीमारियां होती हैं।

जातिवाद के दंश से बेहाल समाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ऐसा प्रण लिया कि सभी गरीबों को हम नल से जल पहुचाने का काम करेंगे। जल जीवन मिशन से शु़द्ध पेयजल मिले, कोई बीमारी न होने पाये इसके लिए प्रधानमंत्री ने जल जीवन मिशन प्रारम्भ किया है।

उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हमने प्रदेश में 82 लाख नल कनेक्शन देने का कार्य किया है। 2024 तक पूरे प्रदेश में जल जीवन मिशन की परियोजनाएं पूरी कर ली जाएंगी। एक-एक घर में नल से जल देने का कार्य पूरा किया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...