Breaking News

रातोंरात चेहरे पर ग्लो लाने के साथ-साथ स्किन को सॉफ्ट बनाएंगे ये ब्यूटी टिप्स, जरुर देखे

चेहरे की सुंदरता बरकरार रखने के लिए हर कोई न जाने क्या-क्या करते हैं। लेकिन इसके बावजूद चेहरे पर वो ग्लो नहीं नजर आता है। अगर समय की कमी के चलते आप अपनी त्वचा की देखभाल नहीं कर पा रही है तो इन फटाफट नुस्खों को आजमाएं। रातोंरात चेहरे पर निखार नजर आने लगेगा।


नारियल का तेल
अगर आपकी त्वचा ऑयली नहीं है तो चेहरे के रूखेपन को खत्म करने के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल करें। रात को सोते समय कॉटन बॉल्स पर तेल लेकर चेहरे पर लगा लें। सुबह आपको ग्लोइंग और सॉफ्ट त्वचा नजर आने लगेगी।


ग्रीन टी पैक
पिसी हुई ग्रीन टी में थोड़ा सा पानी मिलाकर चेहरे पर कॉटन बॉल्स की मदद से लगाएं और रात भर चेहरे पर लगा रहने दें। सुबह उठकर चेहरे को धो लें। रातोंरात चेहरे पर बेदाग निखार लाने का ये एक सीक्रेट नुस्खा है।

ऐलोवेरा जेल
ऐलोवेरा जेल को चेहरे पर लगाने से दाग-धब्बे खत्म होते हैं। रात को सोते समय चेहरे को अच्छे से धो लें और फिर ऐलोवेरा जेल चेहरे पर लगाकर रात भर के लिए छोड़ दें। सुबह उठकर चेहरा धो लें। कुछ ही दिनों के इस्तेमाल के बाद फर्क नजर आने लगेगा।

नींबू और शहद
चेहरे से एक्स्ट्रा ऑयल निकालने के लिए नींबू और शहद सबसे बढ़िया मास्क है। इस पैक से चेहरे से फालतू ऑयल निकलकर स्किन जवां दिखती है। इसे बनाने के लिए बराबर मात्रा में नींबू का जूस और शहद मिलाएं। स्किन को पानी से साफ कर फिर इस पैक को चेहरे पर लगाएं। 15 से 20 मिनट बाद पानी से धो लें।

एग व्हाइट
अंडे में मौजूद प्रोटीन जहां स्किन को पोषण प्रदान करता है। वहीं इसमें पाया जाने वाला विटामिन ए स्किन को टाइटेन करता है तथा एजिंग के साइन्स से भी लड़ता है। अगर इस पैक का लगातार इस्तेमाल किया जाए तो बढ़ती उम्र में भी आप आसानी से जवां दिख सकती है। इस फेस पैक को बनाने के लिए एक एग व्हाइट लेकर उसे चेहरे पर अप्लाई करें। आप इसे चाहें तो पूरी रात यूं ही छोड़ सकती हैं और अगर आपको परेशानी हो तो आप 15−20 मिनट तक इसे सूखने तक छोड़ दें। उसके बाद ठंडे पानी से वॉश करें।

About News Room lko

Check Also

नीता अंबानी से काव्या मारन तक, ये हैं आईपीएल टीमों की सबसे अमीर महिलाएं

आईपीएल 2024 जारी है। आईपीएल में कई टीमो की ब्रांड वैल्यू करोड़ों में है। इन्हीं ...