Breaking News

बालों को सिल्की और स्मूद बनाना चाहती है तो आज ही आजमाए सेंधा नमक का ये घरेलु उपाय

व्रत में खाया जाने वाला सेंधा नमक सेहत के लिहाज से भी बहुत फायदेमंद होता है। ये बात तो बहुत सारे लोग जानते होंगे लेकिन इसके साथ ही इस नमक से बेदाग निखार भी पाया जा सकता है। नेचुरल तरीके से पाया जाने वाला ये नमक त्वचा के लिए किसी वरदान से कम नही है। चलिए जानें कैसे करें नमक का इस्तेमाल जिससे ब्लेमिश त्वचा आसानी से मिल जाए।


अगर किसी की त्वचा में धूप से टैनिंग हो गई है तो सेंधा नमक इसमें काफी असर करता है। सेंधा नमक को शहद के साथ मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर सूखने के लिए छोड़ दें। कुछ देर के बाद चेहरे को पानी से धो लें, कुछ ही दिनों में चेहरे पर फर्क साफ नजर आने लगेगा।

रूखी त्वचा से अगर आप परेशान हैं तो सेंधा नमक इसमे वरदान का काम करेगा। बादाम के तेल में सेंधा नमक मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा की खोई हुई नमी वापस लौट आती है।

गंदगी से चेहरे पर होने वाले ब्लैकहेड्स को दूर करने में भी सेंधा नमक काफी असरदार होता है। इसके लिए नींबू की कुछ बूंदों को सेंधा नमक में मिलाकर लगाने से त्वचा के बंद पोर्स खुल जाएंगे और ब्लैकहेड्स की परेशानी दूर हो जाएगी।

बालों को सिल्की और स्मूद बनाने में भी सेंधा नमक मदद करता है। बालों की नमी और चिपचिपाहट को हटाकर उसमें चमक लाने के लिए सेंधा नमक को शैंपू में मिलाकर लगाएं, फिर ठंडे पानी से इसे धो लें।

About News Room lko

Check Also

नीता अंबानी से काव्या मारन तक, ये हैं आईपीएल टीमों की सबसे अमीर महिलाएं

आईपीएल 2024 जारी है। आईपीएल में कई टीमो की ब्रांड वैल्यू करोड़ों में है। इन्हीं ...