Breaking News

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए अभी करना होगा इंतजार: हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने के लिए अभी अनुकूल परिस्थितियों का इंतजार करना होगा। पुरी ने यह बात दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (डायल) द्वारा आयोजित एक वेबिनार के दौरान कही। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने का फैसला अकेले नागरिक उड्डयन मंत्रालय नहीं कर सकता। इसके लिए राज्यों को विदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच और क्वारंटीन संबंधी सुविधाओं के लिए तैयार होना होगा।

‘उड़ान के लिए दोबारा विश्वास कायम करना’ विषय पर आयोजित वेबिनार में उन्होंने कहा, हम अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने या न करने के बारे में अगले महीने कोई फैसला कर सकते हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एक बार शुरू करने के बाद हमें दोबारा इसे बंद न करना पड़े। मैं अभी इस बारे में कोई समय सीमा तय नहीं करना चाहता कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें कब तक शुरू होंगी।

उन्होंने ने कहा कि सरकार ने 25 मई से कोविड पूर्व स्तर की तुलना में एक-तिहाई उड़ानें शुरू करने का फैसला किया था। अभी उस एक-तिहाई में भी मात्र 70 फीसदी प्रतिशत उड़ानों का परिचालन हो रहा है। पहले हम एक-तिहाई का लक्ष्य पूरी तरह हासिल करना चाहेंगे। उसके बाद कोविड पूर्व स्तर के 50 प्रतिशत पर पहुंचने के बाद ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के बारे में सोचा जा सकता है।

गौरतलब है कि कोविड-19 का संक्रमण रोकने के लिए देश में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों का परिचालन 22 मार्च से और घरेलू यात्री उड़ानों का परिचालन 25 मार्च से बंद कर दिया गया था। इसके बाद घरेलू उड़ानों का परिचालन 25 मई से दोबारा शुरू कर दिया गया है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अब भी बंद हैं।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...