Breaking News

महाराष्ट्र के भिवंडी में गिरी तीन मंजिला इमारत, मलबे में दबने से आठ लोगों की मौत

महाराष्ट्र के मुंबई से सटे भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरने 35 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है. जबकि इस हादसे में 8 लोगों की मौत होने की खबर है. घटना सूचना मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई.

वहीं जानकारी के अनुसार स्थानीय लोगों की मदद से कम से कम 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. मलबे में दबे बाकी 25 लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

थाणे नगर निगम के पीआरओ ने बताया कि हादसा सुबह 3 बजकर 20 मिनट पर भिवंडी के पटेल कंपाउंड में हुआ. उस दौरान इमारत के लोग गहरी नींद में थे. अभी तक मलबे से 8 लोगों के शव निकाले गए हैं. मरने वाली की पहचान की जा रही है. बाकी लोगों की तलाश जारी है.

थाणे नगर निगम के पीआरओ के अनुसार 1984 में बने जिलानी अपार्टमेंट, मकान नंबर 69 नामक इमारत का आधा हिस्सा देर रात ढह गया. ये इमारत डेंजर लिस्ट में थी. इसे खाली करने के लिए नोटिस भी जारी किया गया था. नोटिस मिलने के बाद कुछ लोग तो यहां से चले गए, मगर कुछ लोग यहीं रह रहे थे.

बताया जाता है कि मुंबई में पिछले दिनों हुई भारी बारिश की वजह से इमारत कमजोर हो चुकी थी. इस इमारत में 21 परिवार रहते थे. एनडीआरएफ की टीम ने सोमवार सुबह मलबे से एक बच्चे को सुरक्षित निकाल लिया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शेयर बाजार में मजबूत क्लोजिंग; सेंसेक्स 941 अंक चढ़ा, निफ्टी 22650 के करीब

शेयर बाजार में हफ्ते के पहले कारोबारी दिन दमदार शुरुआत हुई है। शुक्रवार को लाल ...