Breaking News

स्कूल के लिए जमीन खोजने में जुटी फरहत नाज

रायबरेली। कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपए जीतने वाली शिक्षिका फरहत नाज स्कूल खोलने के लिए जमीन खोजने में जुटी है. हालांकि कौन बनेगा करोड़पति से भी उन्हें ज़ी टीवी रकम मिली नहीं है उसका भी इंतजार है..

साधारण परिवार की फरहत नाज शहर के गुलाब रोड स्थित घर पर अपने तीन बच्चों- दानिश, मिस्कात और अहद के साथ रहती है. उनके शौहर जावेद आलम सऊदी अरब में अकाउंटेंट है. तीनों बच्चों की परवरिश करते हुए फरहत नाज घर के पास एक मदरसे में पढ़ाती भी हैं. उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपए जीते थे. मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने जीती हुई रकम के बारे में पूछा था. इस पर फरहत नाज ने जरूरतमंद बच्चों के लिए स्कूल खोलने की ख्वाहिश जाहिर की थी.

कौन बनेगा करोड़पति से अभी तक उन्हें जीती हुई रकम नहीं मिली है लेकिन उन्होंने गरीब बस्तियों के आसपास जमीन खोजने शुरू कर दी है. उनका कहना है कि गरीब बस्ती में स्कूल खोलेंगे तो गरीबों को बच्चों को तालीम देना आसान होगा. उन्होंने अपने घर से 1 किलोमीटर दूर रामलीला मैदान के पास जमीन देखी भी है. एक दो और जगह भी जमीन की तलाश जारी है. उनका कहना है कि अपने स्कूल में गरीब बच्चों को पढ़ाने में उन्हें बहुत सुकून मिलेगा. ऐसे परिवारों के बच्चों का जीवन स्तर उठाने की पूरी कोशिश करेंगे. उन्हें बेसब्र प्रतीक्षा है कौन बनेगा करोड़पति से रकम प्राप्त होने की.

“हॉट सीट पर आने के पहले जोर से धड़क रहा था दिल”

पढ़ाने के लिए पढ़ना जरूरी है और इस पढ़ने की आदत ने ही उन्हें कौन बनेगा करोड़पति जैसे सम्मानित मंच तक पहुंचा दिया. कौन बनेगा करोड़पति के लिए जब रजिस्ट्रेशन स्टार्ट हुआ तब फरहत नाज़ ने अपना भी रजिस्ट्रेशन कराया. ऑनलाइन ऑडिशन में उन्होंने सभी सवालों के सही जवाब देकर पहली सीढ़ी आसानी से पार कर ली. इसके बाद मेहनत और किस्मत उन्हें कौन बनेगा करोड़पति के मंच तक पहुंचाने में कामयाब रही.

फरहत बताती है कि सभी सीढ़ियां चढ़ते हुए जब 10 कंटेस्टेंट में उन्हें मुंबई बुलाया गया तब दिल बहुत जोर से धड़क रहा था. बारी निकल ना जाए इसके लिए वह मन ही मन ऊपर वाले से दुआ करती रही. आखिर 10 में से तीसरे स्थान पर उन्हें कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर आने का मौका मिला.

जनप्रतिनिधियों से सम्मान ना मिलने का मलाल

उन्होंने केबीसी में 25 लाख रुपए जीत कर रायबरेली का मान बढ़ा दिया. एकाएक साधारण परिवार की फरहत नाज असाधारण महिला बन गई और उन्हें वापस आने पर आम लोगों द्वारा हाथों-हाथ लिया गया. हालांकि उन्हें इस बात का बेहद मलाल है कि उनके अपने शहर के जनप्रतिनिधियों अधिकारियों से वह स्नेह और सम्मान नहीं मिला जो कौन बनेगा करोड़पति के दूसरे प्रतिभागियों को अपने अपने शहर में मिला.

सना और शिफा ने केबीसी तक पहुंचने का रास्ता पूछा

केबीसी में ऑडिशन से लेकर हॉट सीट तक पहुंचने के किस्से सुनने के लिए कई लोग उनके पास पहुंच रहे हैं. शिक्षिका सना आफरीन और शिफा आफरीन ने शनिवार को फरहत से भेंट की. दोनों ने बुके देकर स्वागत करने के बाद कौन बनेगा करोड़पति तक पहुंचने के रास्ते के बारे में खूब तहकीकात की. फरहत ने भी दोनों को विस्तार से सारी बातें बताई. यह भी बताया कि ऑनलाइन ऑडिशन के लिए कैसे और कितनी तैयारी करनी है. पेशे से शिक्षक सना आफरीन सिविल सर्विसेज की तैयारी भी कर रही है और उनकी भी दिली तमन्ना है कि केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचे.

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...