Breaking News

सुरक्षा नीतियों का उल्लंघन करने पर गूगल ने प्ले स्टोर से हटायी सैकड़ों पर्सनल लोन एप

गूगल ने भारत में सैकड़ों की संख्या में पर्सनल लोन एप की समीक्षा के बाद अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है.प्रयोगकर्ताओं और सरकारी एजेंसियों ने कंपनी से इन एप को लेकर चिंता जताई थी. गूगल ने गुरुवार कहा कि जो एप उपयोक्ता सुरक्षा नीतियों का उल्लंघन कर रही थीं, उन्हें तत्काल प्ले स्टोर से हटा दिया गया है.

गूगल ने बाकी एप के डेवलपर्स से कहा है कि वे यह दर्शाएं कि वे किस तरीके से स्थानीय कानूनों और नियमनों का अनुपालन कर रहे हैं. यदि वे ऐेसा करने में विफल रहते हैं तो उनकी एप को भी प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा.

गूगल ने ब्लॉगपोस्ट में कहा कि गूगल के उत्पादों तक सुरक्षित अनुभव प्रदान करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. हमारी वैश्विक उत्पाद नीतियां इसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर डिजाइन और क्रियान्वित की गई हैं. हम प्रयोगकर्ता की सुरक्षा में सुधार के लिए लगातार काम कर रहे हैं.

हालांकि गूगल ने यह नहीं बताया कि उसने किन एप को हटाया है. वहीं ब्लॉगपोस्ट में कहा गया है कि हमने भारत में सैकड़ों की संख्या में पर्सनल लोन एप की समीक्षा की. इनको लेकर प्रयोगकर्ताओं और सरकारी एजेंसियों ने चिंता जताई थी. प्रयोगकर्ता सुरक्षा नीति का उल्लंघन कर रही एप को प्ले स्टोर से तत्काल हटा दिया गया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पहले चरण में कम वोटिंग ने बढ़ाई चिंता, अजित पवार बोले- बावजूद इसके मोदी को पीएम बनाना चाह रहे लोग

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण में हुई कम ...