Breaking News

Lucknow robbery : पुलिस मुठभेड़ मे बावरिया गिरोह के 4 डकैत गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी के कृष्णानगर थाना क्षेत्र में पुलिस और डकैतों के बीच शनिवार की सुबह हुई मुठभेड़ में पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया। मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को गोली लगने की भी सूचना है जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अनुसार बावरिया गिरोह के इन डकैतों ने 18 जनवरी से 22 जनवरी के बीच चिनहट,काकोरी और मलिहाबाद में ताबड़तोड़ डकैती robbery डाल कर दहशत फैला रखी थी। इन डकैतियों के दौरान ही 2 युवकों की हत्या भी कर दी गयी थी।

इलाके में कॉम्बिंग जारी

एसएसपी दीपक कुमार के मुताबिक मुठभेड़ में घायल बीकानेर निवासी महेंद्र उर्फ महेश, मनोज उर्फ छोटू का अस्पताल में इलाज चल रहा है। इनके अन्य दोनों साथी राजेश उर्फ पेटला और रमेश उर्फ राजू से पुलिस डकैती में शामिल गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में पुलिस पता लगाने में जुटी हुयी है। पूछतांछ के दौरान गिरोह के सदस्यों दयाराम, रामदीन और कालिया की तलाश में पुलिस इलाके में कॉम्बिंग करने में जुटी हुयी है। पुलिस ने गिरफ्तार डकैतों के पास से एक 12 बोर की बंदूक, दो 12 बोर के तमंचे, एक 315 बोर का देशी तमंचा व जिंदा कारतूस और खोखा बरामद किया है।

पुलिस को देने पहुंचे चुनौती

  • पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी बदमाश राजस्थान के झुंझुनू ,अलवर और बीकानेर के रहने वाले हैं।
  • टीम ने जब वहां पहुंचकर दबिश दी तो सभी बदमाश पुलिस को चुनौती देने के इरादे से दोबारा राजधानी आ गये।
  • शनिवार की तड़के ग्राम खेड़ा में पुलिस से मुठभेड़ के बाद गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया।

मुठभेड़ टीम में शामिल

मुठभेड़ टीम में सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा,इंस्पेक्टर गंज आनंद शाही,कृष्णानगर इंस्पेक्टर अंजनी पांडेय समेत अन्य कई पुलिस कर्मी शामिल रहे। एसएसपी ने टीम में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को पुरुस्कृत करने की घोषणा की है।

 

इसे भी पढ़े – Khorabar : 50 हजार के इनामी को लगी गोली, दो दरोगा भी घायल

About Samar Saleel

Check Also

इतिहास के अंधेरे में खो गई भक्ति फिल्म जगद्गुरु शंकराचार्य

आज बहुत दिनों के बाद फिर से एक अनजान सा गीत सुनने को मिला है। ...