Breaking News

कोरोना संक्रमण कहर के बीच बैडमिंटन के सभी टूर्नामेंट स्थगित, जानिए आईपीएल का अब क्या होगा ?

भारत में एक बार फिर से कोरोना वायरस का संक्रमण पांव पसारने लगा है, जिससे हालात लगातार बेकाबू होते जा रहे हैं। आखिरी 24 घंटे की बात करें तो देशभर में संक्रमण के 1.3 लाख मामले सामने आए हैं, जिससे केंद्र व राज्यों सरकारों की टेंशन बढ़ने लगी है। कोरोना की रफ्तार के बीच 9 अप्रैल आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज होना है।

दूसरी ओर कोरोना के खतरे को देखते हुए भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने अपने सभी घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया है। बीएआई महासचिव अजय कुमनार सिंघानिया ने सोमवार को एक बयान जारी इसकी पुष्टि की।

बयान में कहा गया है कि बीएआई भारत भर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी घरेलू टूर्नामेंट को स्थगित करने का निर्णय लेने के लिए मजबूर है। सिंघानिया के मुताबिक घरेलू आयोजनों के लिए 2000 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं।

घरेलू टूर्नामेंट्स का आयोजन बेंगलुरू और हैदराबाद में होना था लेकिन इन सभी जगहों पर कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण संघ ने सभी राज्य संघों और हितधारकों से बात करते हुए अखिल भारतीय रैंकिंग आयोजनों पर फिलहाल रोक लगाने का फैसला किया है।

अब सवाल उठता है कि क्या आईपीएल का आयोजन भी स्थगित होगा। आईपीएल का पहला मैच 9 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम खेला जाएगा, जिसे लेकर तैयारियां जोरों से चल रही हैं। महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना से बचाव को लेकर सख्ती जरूर की है, लेकिन आईपीएल को उससे बाहर रखा है।

एमसीए ने सोमवार को साफ कर दिया था कि आईपीएल का पहला मैच मुंबई में भारी एहतियात के बीच खेला जाएगा। बीसीसीआई की ओर से अभी आईपीएल पर रोक को लेकर कोई ऐलान नहीं हुआ है। पहला मैच मुंबई इंडियंस और बैंगलोर के बीच वानखेड़े में खेला जाएगा, जिसे लेकर खिलाड़ी रोज नेट प्रैक्टिस कर खूब पसीना बहा रहे हैं।

About Ankit Singh

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...