Breaking News

तनाव मुक्त जीवन के प्रयास


गाइड समाज कल्याण संस्थान द्वारा अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस के अवसर पर प्रेस क्लब लखनऊ में समाज के पुननिर्माण में अपना अमूल्य योगदान देने वाले पुरूषों को गोल्डन एज युगपुरुष सम्मान अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस पर बधाई देते हुए समाज में पुरुषों के अमूल्य योगदान की चर्चा करते हुए लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए संस्था को इस विशेष दिन पर आयोजन करने के लिए धन्यवाद दिया।

युगपुरुष सम्मान पाने वाले प्रतिभागियों को उन्होंने शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने वर्तमान परिप्रेक्ष्य में पुरुषों की कार्य क्षेत्र में बढ़ती नित नई चुनौतियों पारिवारिक जिम्मेदारियों आर्थिक असुरक्षा के कारण बढ़ते मानसिक तनाव व दबाव के प्रति चिंता व्यक्त की। घर के सदस्यों विशेषकर बहु बेटे का उनके प्रति दुर्व्यवहार भी उन्हें बहुत दुख देता है।

अतः आज इस विशेष दिन पर हम सबको मिलकर उनकी ज़िंदगी को ख़ुशनुमा बनाने का प्रयास करना चाहिए। इस अवसर पर महापौर संग न्यायमूर्ति श्री सुधीर चंद्र वर्मा, एस.के वाजपेयी जी,कार्यक्रम की संयोजक डॉ इंदु सुभाष सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...