Breaking News

कनाडा ने 21 जून तक लगाया भारत से आने वाली सभी पैसेंजर फ्लाइट्स पर प्रतिबंध

कोविड के प्रसार को रोकने के लिए कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से आने वाली सभी पैसेंजर फ्लाइट्स पर प्रतिबंध 30 दिन और बढ़ा दिया है. अब ये प्रतिबंध 21 जून तक लागू रहेगा. इससे पहले ये प्रतिबंध 21 मई तक के लिए लगाया गया था. हालांकि यह बैन कार्गो फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगा ताकि वैक्सीन, पीपीई किट और अन्य आवश्यक सामानों की निरंतर शिपमेंट सुनिश्चित की जा सके. कनाडा के परिवहन मंत्री उमर अल्गबरा ने इसकी घोषणा की.

परिवहन मंत्री उमर अल्गबरा ने कहा कि कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से यात्री उड़ानों पर अपने प्रतिबंध को 30 दिनों के लिए बढ़ाकर 21 जून तक कर दिया है. इस साल 22 अप्रैल को पहली बार प्रतिबंध की घोषणा के बाद से आने वाले एयरलाइन यात्रियों के बीच कोविड संक्रमण में कमी देखी गई है.

वहीं कनाडा ने अमेरिका से लगी सीमा पर गैर जरूरी यात्रा पर भी प्रतिबंध को 21 जून तक के लिए एक और महीने के लिए बढ़ा दिया है. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने गुरुवार को ट्वीट किया कि आपके स्वास्थ्य की रक्षा और कोविड के प्रसार को सीमित करने के लिए, हम वतज़्मान में और 30 दिनों के लिए उपायों को बढ़ा रहे हैं. हमारे दोनों देशों के बीच गैर जरूरी यात्रा 21 जून तक प्रतिबंधित है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

इमरान की पार्टी का दावा- लाहौर में शनिवार को होने वाली रैली से पहले पीटीआई के दर्जनों सदस्य गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने गुरुवार को दावा ...