Breaking News

आक्रोशित किसानों ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी में विभिन्न मांगों को लेकर किसान रक्षा पार्टी के बैनर तले चल रहे किसान आंदोलन पर जिला प्रशासन की बेरुखी से गुस्साए किसानों ने शनिवार को अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी किसानों ने बताया कि वे अपनी समस्याओं को लेकर तीन दिन से लगातार मंडलायुक्त कार्यालय जा रहे थे, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हो सकी, इस पर शनिवार को उनका धैर्य जवाब दे गया और वे प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी की चौखट पर जा पहुंचे।


किसानों में पुरूषों के साथ महिलाएं भी शामिल थीं और जिलाधिकारी कार्यालय में सभी ने जमकर नारेबाजी की। बड़ी संख्या में किसानों के प्रदर्शन को देख अधिकारियों ने ज्ञापन देने की बात कही। इस पर किसानों ने ज्ञापन सौंपते हुए तत्काल संज्ञान लेने की बात कही। किसान नेता व किसान रक्षा पार्टी के अध्यक्ष गौरी शंकर बिदुआ ने किसानों का नेतृत्व करते हुए प्रशासन को चेतावनी दी कि सोमवार तक उनकी मांगों को नहीं माना गया तो आंदोलन तेज कर दिया जायेगा। जिला प्रशासन किसानो की कमजोरी समझ रहा है। इस आंदोलन के पूर्व किसानों द्वारा सिचाई विभाग मे किये गये एक माह तीन दिन के गांधीवादी आन्दोलन को जिला प्रशासन एवं सिंचाई विभाग ने किसानों की कमजोरी समझा था।

इस दौरान अंशुमन दीक्षित, मुदित चिरवारिया, देवी सिंह कुशवाहा, पवन तिवारी ,सचिन मिश्रा ,मुन्ना चौधरी ,अमर सिंह ,पप्पू पाल नीरा आर्य ,पार्वती ,रजिया पुक्खन, मुन्नी, रानी ,राजकुमारी सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

डॉ रमाकांत क्षितिज को साहित्य रत्न पुरस्कार

मुंबई/ कल्याण। परशुराम बिर्गेड मंच द्वारा डॉ रमाकांत क्षितिज को साहित्य रत्न पुरस्कार से सम्मानित ...