Breaking News

किरण राव, शीर्षा गुहा, जोया अख्तर ऐसी महिला निर्देशक जिन्होंने अपने कंटेंट से सभी का दिल जीता

इस युग में कंटेंट से भरपूर, कहानियों को वास्तव में अलग दिखने की क्षमता सर्वोपरि हो गई है। लेकिन विकास का एक संकेत यह भी है कि कई अद्भुत महिला निर्देशक हिंदी सिनेमा में अपने प्रोजेक्टों से दिल जीत रही हैं। चाहे वह लापता लेडीज हो या दो और दो प्यार, महिला फिल्म निर्माता अपने कंटेंट से दिल जीत रही हैं। यहां पांच दूरदर्शी निदेशक हैं जो इस कार्यभार का नेतृत्व कर रहे हैं…

आमिर खान ने ‘सरफरोश 2’ पर कह दी बड़ी बात, डायरेक्टर जॉन मैथ्यू भी हैं फिल्म बनाने को तैयार

मेघना गुलज़ार-“राज़ी” और “सैम बहादुर”: मेघना गुलज़ार ने सेल्युलाइड पर सशक्त कहानियों के वाहक के रूप में अपनी पहचान बनाई है। “राज़ी” और उत्सुकता से प्रतीक्षित “सैम बहादुर” जैसी उत्कृष्ट कृतियों के साथ, उन्होंने उद्योग में एक मजबूत ताकत के रूप में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। दोनों फिल्में लोकप्रिय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने के लिए उपलब्ध हैं।

किरण राव शीर्षा गुहा जोया अख्तर ऐसी महिला निर्देशक जिन्होंने अपने कंटेंट से सभी का दिल जीता

शीर्षा गुहा ठाकुरता-“दो और दो प्यार”: शीर्षा गुहा की “दो और दो प्यार” रिश्तों में निहित जटिलताओं की एक सम्मोहक खोज प्रस्तुत करती है, जो एक ताज़ा निष्पक्षता के साथ प्रस्तुत की गई है। वर्तमान में सिनेमाघरों की शोभा बढ़ा रहा यह अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन आधुनिक समय के रिश्तों की बारीकियों और उनकी अंतर्निहित चुनौतियों पर प्रकाश डालता है। इसे अपने नजदीकी सिनेमाघरों में देखें।

किरण राव-“लापता लेडीज़”: किरण राव की “लापता लेडीज़” इस धारणा का प्रमाण है कि कहानी सुनाना ग्लैमर से परे है। इस फिल्म के साथ, राव ने ऐसी कथाएं गढ़ने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है जो दर्शकों को गहराई से प्रभावित करती है। हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ किया गया, यह अपने सहज आकर्षण से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर रहा है।

गौरी शिंदे-“डियर जिंदगी”: गौरी शिंदे की जीवन से जुड़ी विशिष्ट फिल्म निर्माण शैली को व्यापक प्रशंसा मिली है, जिसका प्रमुख उदाहरण “डियर जिंदगी” है। जीवन की पेचीदगियों का यह मार्मिक चित्रण विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है, जो दर्शकों को इसकी गहन कथा को समझने का अवसर प्रदान करता है।

जोया अख्तर-“गली बॉय” और “जिंदगी ना मिलेगी दोबारा”: भारतीय सिनेमा की अग्रणी हस्ती जोया अख्तर ने “जिंदगी ना मिलेगी दोबारा” और “गली बॉय” जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ कहानी कहने की कला में महारत हासिल की है। ये फ़िल्में दर्शकों के बीच गहराई से जुड़ी हुई हैं, जो दर्शकों के साथ तालमेल बिठाने की अख्तर की अद्वितीय क्षमता को प्रदर्शित करती हैं। “गली बॉय” वर्तमान में अमेज़न प्राइम पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है।

About Samar Saleel

Check Also

‘कल्कि 2898 एडी’ को लेकर कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का दावा, प्रभास ने फिल्म के लिए फीस में की कटौती

नाग अश्विन के निर्देशन में बनी फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों ...