Breaking News

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार का नया रिकॉर्ड, सेंसेक्स पहुंचा 58480 के पार

घरेलू शेयर बाजार में आज भी शानदार तेजी देखने को मिल रही है. कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी ने अपना नया रिकॉर्ड बना दिया है. निफ्टी 17400 के पार निकल गया है. वहीं सेंसेक्स ने आज 58480 का स्तर टच किया. फिलहाल सेंसेक्स में 250 अंकों की तेजी दिख रही है और यह 58380 के स्तर के करीब ट्रेड कर रहा है. वहीं निफ्टी 80 अंक मजबूत होकर 174500 के पार ट्रेड कर रहा है.

विश्लेषकों के अनुसार बाजार में इस सप्ताह भी सकारात्मक धारणा कायम रहने की उम्मीद है। हालांकि ऊंचे मूल्यांकन की वजह से बाजार में कुछ मुनाफावसूली भी हो सकती है। बाजार की दिशा काफी हद तक वैश्विक रुख से तय होगी।

मालूम हो कि शुक्रवार को गणेश चतुर्थी पर बाजार बंद रहेंगे। साथ ही अर्थव्यवस्था के पुनरोद्धार और टीकाकरण की वजह से भी बाजार में तेजी बनी रहने की उम्मीद है। विश्लेषकों के मुताबिक, रुपये में उतार-चढ़ाव, ब्रेंट कच्चे तेल के दाम और विदेशी संस्थागत निवेशकों के निवेश के रुख से भी बाजार प्रभावित होगा।

आज ट्रेडिंग में बैंक, फाइनेंशियल, आटो और मेटल शेयरों में अच्छी तेजी है. लार्जकैप शेयरों में भी रैली जारी है. RELIANCE में आज करीब 3 फीसदी की तेजी नजर आ रही है. टॉप गेनर्स में RELIANCE के अलावा LT, HINDUNILVR, BAJAJ-AUTO, BAJAJFINSV, BAJFINANCE, M&M, HCLTECH और BHARTIARTL शामिल हैं.

About News Room lko

Check Also

पीएनबी रक्षक प्लस परिशिष्ट के माध्यम से पीएनबी ने भारतीय सेना के साथ साझेदारी को मजबूत किया

सशस्त्र बलों को अपना सुदृढ़ सहयोग प्रदान करने के लिए, देश के अग्रणी सार्वजनिक क्षेत्र ...