Breaking News

ई-ऑक्शन में डेढ़ करोड़ में बिका ओलंपिक विजेता नीरज चोपड़ा का गोल्डन भाला, एक बार जरुर देखे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तोहफे में दी गई चीजों की नीलामी का समय पूरा हो गया है. वेबसाइट के जरिए से हुए ई-ऑक्शन में सबसे ज्यादा बोली टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के भाले की लगी. भाले की कीमत डेढ़ करोड़ रुपये लगाई गई है. ऑनलाइन स्टोर्स में इस तरह के भाले की कीमत सिर्फ 80 हजार ही है.

टोक्यो ओलंपिक से लौटने के बाद विभिन्न खिलाड़ियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी, जहां पर उन्होंने कई चीजें प्रधानमंत्री को बतौर तोहफे में दी थीं. पीएम मोदी ने इन्हें नीलाम करने की अनुमति भी ली थी, जिसके बाद अन्य मिले तोहफों के साथ पिछले दिनों इसकी नीलामी शुरू की गई थी. ई-ऑक्शन के दौरान लोगों ने पीएम मोदी को मिले गिफ्ट्स की जमकर बोलियां लगाईं.

संस्कृति मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”जनता ने उत्साहपूर्वक स्मृति चिन्हों के लिए बोली लगाई. इस दौरान कुल 8651 बोलियां प्राप्त हुईं. बोली के नतीजे जल्द ही घोषित किए जाएंगे.” भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन द्वारा साइन किए गए ग्लव्स को भी नीलाम किया गया, जिसका बेस प्राइस 80 लाख रुपये रखा गया था. इसके जरिए से लवलीना ने टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. ग्लव्स के लिए सबसे ऊंची बोली 91,06,800 रुपये लगी है.

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...