Breaking News

Omicron का शेयर बाज़ार पर देखने को मिला असर, शुरुआती कारोबार के दौरान 700 अंक गिरा सेंसेक्स

बैंक, ऑटो और फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनियों के स्टॉक्स में भारी बिकवाली से दलाल स्ट्रीट में कमजोरी बनी हुई है और शुरुआती कारोबार में बेंचमार्क इंडेक्स लाल निशान में है। साथ ही ओमीक्रोन (Omicron) के मामले बढ़ने से सेंटीमेंट प्रभावित हुआ है।

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक बाजार की तीन अहम चिंताएं हैं – ओमीक्रोन वैरिएंट का तेजी से फैलना, एफआईआई द्वारा लगातार बिकवाली और सेंट्रल बैंकों का आक्रामक रुख।

लाल निशान में खुलने के बाद बेंचमार्क इंडेक्स में गिरावट बढ़ गई। 11 बजे के आसपास बीएसई सेंसेक्स 728 अंक यानी 1.26 फीसदी की गिरावट के साथ 57,173 पर बना हुआ था। वहीं एनएसई का बेंचमार्क निफ्टी 219 अंक यानी 1.27 फीसदी की कमजोरी के साथ 17,029 के स्तर पर था।

50 शेयरों वाले निफ्टी में इन्फोसिस 2.31 फीसदी की मजबूती के साथ सबसे बड़ा गेनर बना हुआ है। दूसरे गेनर्स में विप्रो, एचसीएल टेक, टीसीएस, टेक महिंद्रा और डॉ. रेड्डीज लैब शामिल थे।

वहीं, संक्रमण के मामले बढ़ने से महामारी की तीसरी लहर के संकेत मिल रहे हैं। यूके और दक्षिण कोरिया में रिकॉर्ड नए मामले सामने आए हैं, वहीं अमेरिका में कोरोना के मामलों में अच्छी बढ़ोतरी देखी गई है। ट्रेडर्स को अब प्रतिबंधों का एक नया दौर शुरू होने की आशंका है।

About News Room lko

Check Also

‘अंबानी-अदाणी से कितना माल उठाया ‘शहजादे’ घोषित करें’, पीएम ने पूछा- रातों-रात गाली देना क्यों बंद किया?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच सालों से सुबह उठते ...