Breaking News

बच्चों में प्रारम्भ से ही वैश्विक दृष्टिकोण का विकास करें- डा. जगदीश गाँधी

सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या मंजीत बत्रा ने कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों का सर्वांगीण विकास कर ‘टोटल क्वालिटी पर्सन’ बनाने को दृढ़-संकल्पित है और यह कार्य अभिभावकों के सहयोग से ही संभव हो सकता है।

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) में ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन शनिवार को विद्यालय के ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के प्री-प्राइमरी व कक्षा-1 व 2 के छात्रों ने जहाँ एक ओर ईश्वर भक्ति से परिपूर्ण अपने गीत-संगीत से सभी दर्शकों और अभिभावकों को
मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताओं में सर्वोच्चता अर्जित करने वाले व वार्षिक परीक्षाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया।

‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन के दौरान, जगदीश गांधी

इस अवसर पर विद्यालय के मेधावी छात्रों व अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि हमारी संस्कृति ‘उदारचरितानाम, वसुधैव कुटुम्बकम’ की है और इन्हीं विचारों के अनुरूप हमें अपने बच्चों को विकास करना चाहिए और उन्हें वैश्विक दृष्टिकोण प्रदान करना चाहिए। सी.एम.एस. गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) की वरिष्ठ प्रधानाचार्या मंजीत बत्रा ने कहा कि सी.एम.एस. अपने छात्रों का सर्वांगीण विकास कर ‘टोटल क्वालिटी पर्सन’ बनाने को दृढ़-संकल्पित है और यह कार्य अभिभावकों के सहयोग से ही संभव हो सकता है।

शनिवार को ही सी.एम.एस. महानगर कैम्पस में भी ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का आयोजन किया गया, जहाँ विद्यालय के मेधावी छात्रो को पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया। इस अवसर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सी.एम.एस. महानगर कैम्पस की प्रधानाचार्या डा. कल्पना त्रिपाठी ने कहा कि यदि स्कूल में आध्यात्मिकता, नैतिकता एवं चारित्रिक उत्कृष्टता का वातावरण होगा तो बालकों में भी यही गुण विकसित होंगे और ऐसे ही बालक आगे चलकर सामाजिक व्यवस्था में रचनात्मक बदलाव का कारण बनेंगे।

About reporter

Check Also

खेत में तेंदुआ देख भाग खड़े हुए ग्रामीण, दोनों शावकों को साथ ले गया, वन विभाग की टीम पहुंची

अमरोहा:  अमरोहा जिले में लगातार तेंदुए की दहशत बनी हुई है। अब नौगांवा सादात क्षेत्र ...