Breaking News

योगी आदित्यनाथ की डबल इंजन सरकार की वापसी पर बजाज समूह की बधाई

मार्च। बजाज समूह (कुशाग्र) ने उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ जी की अगुवाई में बनने जा रही बीजेपी सरकार की वापसी पर अपनी बधाई दी है। भारी बहुमत से पुनः निर्वाचित होने को कुशल प्रशासन और सम्पूर्ण विकास के प्रति जनता के भरोसे का साक्ष्य बताते हुए समूह ने सरकार को आगे भी सफल होने की शुभकामनाएँ प्रेषित की हैं।

इस अवसर पर कुशाग्र बजाज, चेयरमैन, बजाज ग्रुप, ने अपने सन्देश में योगी आदित्यनाथ जी की डबल इंजन सरकार को राज्य में स्थिरता, विकास, और एक बेहतर कल का संकेत बताया और कहा कि राज्य की 25करोड़ जनता आने वाले वर्षों में अपने लिए विकास और खुशहाली के और स्वप्न देख सकगी। “हमें प्रसन्नता है कि राज्य में आदरणीय श्री योगी आदित्यनाथजी की अगुवाई में सरकार की ऐतिहासिक वापसी हुई है और हम इसके लिए उन्हें और प्रदेश की जनता को बधाई देते हैं। हमें पूरा विश्वास है कि राज्य सरकार बीते पांच वर्षों की तरह आगे भी व्यापार और उद्योग को बिना किन्हीं अड़चनों के फलने-फूलने में पूरा सहयोग करती रहेगी,” श्री बजाज ने कहा।

देश के सबसे बड़े व प्रतिष्ठित व्यापार समूहों में से एक लगभग सौ साल पुराने बजाज समूह का उत्तर प्रदेश से गहरा संबंध रहा है। चीनी, उर्जा, और कंज्यूमर गुड्स व्यवसाय में लिप्त बजाज समूह ने राज्य में अपनी पहली गन्ना मिल सन् 1926 में लगाई थी। इसके अतिरिक्त वर्तमान में समूह की 14 गन्ना मिलें व 6 डिसटिलरियां राज्य में चल रहीहैं। इस तरह उत्तर प्रदेश से हमारा संबंध बजाज हिन्दुस्तान को गन्ना आपूर्ति करने वाले पांच लाख किसानों, अनगिनत सहयोगियों, भागीदारों और विक्रेताओं से कहीं बढ़कर है। अकेले चीनी व्यापार हमें यहां के करोड़ों लोगों से जोड़ता है। इस पर‌ यदि बजाज पावर जो 2500 मेगावाट स्वच्छ बिजली के साथ राज्य की 15% बिजली की मांग पूरी करता है और बजाज आल्मंड तेल जिसकी कुल बिक्री का 25% केवल उत्तर प्रदेश से आता है, को मिलाकर देखें तो यह संख्या कहीं और अधिक है।

व्यापार के साथ-साथ बजाज फाउंडेशन नामक लोकोपकारी संस्था राज्य व देश के अन्य भागों में समूह के सीएसआर कार्यों का निर्वाहन करती है। कुशाग्र बजाज ने कहा कि समूह को उत्तर प्रदेश से अपने प्रगाढ़ संबंधों पर गर्व है‌ और वे आने वाले समय में इन संबंधों को और भी सुदृढ़ करने का प्रयास करते रहेंगे।‌

“मैं अपनी और पूरे बजाज समूह की ओर से सभी को विश्वास दिलाता हूं कि हम उत्तर प्रदेश सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलते रहेंगे और राज्य की 25 करोड़ जनता, जिसका एक बड़ा हिस्सा हमसे किसी न किसी रूप से जुड़ा हुआ है,की भलाई और विकास के लिए अपना पूरा सहयोग करते रहेंगे,”श्री बजाज ने कहा।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...