Breaking News

UAE में बारिश ने तोड़ा 27 साल का रेकॉर्ड, जिसके चलते डूबे कई घर व जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त

दुनिया का एक बड़ा रेगिस्तानी इलाका इन दिनों मूसलाधार बारिश से जूझ रहा है। गर्मी से राहत के इतर लोगों को ‘जूझना’ इसलिए पड़ रहा है क्योंकि शहरों में बाढ़ जैसे हालात पैदा होने लगे हैं। दो दिनों की भारी बारिश के बाद कई पूर्वी इलाकों में बाढ़ से तबाही मची है.

बाढ़ से विशेष रूप से शारजाह, रास अल खैमाह और फुजैराह जैसे इलाके बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. रास अल खैमाह की कई वादियां और बांध प्रभावित हुए हैं.कतर और संयुक्त अरब अमीरात में भारी बारिश हुई। बारिश के चलते यूएई के पूर्वी हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई जिसने घरों को क्षतिग्रस्त किया और कई गाड़ियां इसमें बह गईं।

सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे फोटो वीडियो में पूरे दिन की बारिश के बाद हाईवे पर गाड़ियां पानी में तैरती नजर आ रही हैं। एक वीडियो में बचावकर्मी बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों को बचाते देखे जा सकते हैं।

यूएई के कुछ इलाकों में रह-रहकर बारिश हो रही है. बचाव कार्य जोर-शोर से किया जा रहा है. बाढ़ प्रभावित इलाकों के निजी सेक्टर के कर्मचारियों के साथ संघीय कर्मचारियों से गुरुवार और शुक्रवार को घर से काम करने का आग्रह किया गया है.

 

About News Room lko

Check Also

उप-प्रधानमंत्री डार अगले सप्ताह जाएंगे चीन; सऊदी अरब के प्रिंस सलमान ने टाली पाकिस्तान की यात्रा

सऊदी अरब के प्रिंस वली अहद मोहम्मद बिन सलमान अब पाकिस्तान नहीं आ रहे हैं। ...