Breaking News

लोकहित से जुड़ें विद्यार्थी- राज्यपाल

राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल का दीक्षांत संबोधन विद्यार्थियों के लिए मार्गदर्शन की भांति होता है. वह शिक्षा और ज्ञान के साथ समाज सेवा से जुड़ने की प्रेरणा देती हैं। उन्होंने कहा कि लोकहित से जुड़े बगैर शिक्षा की सार्थकता नही है। विद्यार्थियों को आगामी जीवन में परिवार के साथ-साथ राष्ट्र व समाज के उत्थान में भी अपना बहुमूल्य योगदान देना चाहिए। विश्वविद्यालयों को छात्रों के बहुआयामी सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।

महापौर ने सफाई कर्मचारियों को किया सम्मानित, दिये व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण

आनंदीबेन पटेल प्रो राजेन्द्र सिंह (रज्जू भय्या) विश्वविद्यालय, प्रयागराज के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। कहा कि विद्यार्थी अपनी क्षमताओं को कम न आंके, क्योंकि कुछ अंकों से आगे-पीछे हो जाने से आगामी जीवन प्रभावी नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में जीवन की सफलता अर्जित ज्ञान के बेहतर उपयोग, कर्मक्षेत्र में लगन और निष्ठा के साथ लक्ष्यों को पूरा करने से प्राप्त होगी।

राज्यपाल ने विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के पूर्णतः लागू होने जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए इसके लाभों पर चर्चा की। उन्होंने नवीनतम शोध कार्यों के बहुतायत में संचालन, शैक्षिक गुणवत्ता वृद्धि हेतु अन्य शिक्षण संस्थानों से एमओयू करने, कम समय में ही नैक ग्रेडिंग के लिए अग्रसर होने, रोजगारपरक पाठ्यक्रमों को संचालित करने के लिए विश्वविद्यालय की सराहना की।

राजा झण्डी की प्रतिमा पर छतरी निर्माण कार्य का महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया शिलान्यास

राज्यपाल ने आज के दीक्षांत का उद्घाटन “जल संवर्द्धन” के साथ किया। उन्होंने मटकी में जलधारा प्रवाहित कर जल संरक्षण का संदेश दिया। कहा कि विश्वविद्यालयों द्वारा जितना जल वर्ष भर में उपयोग में लाया जाता है, वे उतने जल संरक्षण हेतु प्रभावी प्रयास करें।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

शादी में लाइटिंग के करंट से दो किशोरों की मौत, मातम में बदलीं शादी की खुशियां

सुल्तानपुर:  सुल्तानपुर के धनपतगंज थानाक्षेत्र के पियरापार गांव मे रविवार की देर रात विवाह के ...