Breaking News

यूपी लेखपाल भर्ती का रिजल्ट जारी, फटाफट करे चेक

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। कुल 27455 अभ्यर्थियों को पास घोषित किया गया है। लेखपाल 8085 पदों के लिए जुलाई 2022 में मुख्य परीक्षा आयोजित की गई थी।

👉मायावती पर अखिलेश यादव का बड़ा आरोप, कहा भाजपा से मिली है बसपा…

लेखपाल भर्ती रिजल्ट

परीक्षार्थी लंबे समय से नतीजों का इंतजार कर रहे थे। यूपीएसएसएससी लेखपाल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर चेक किया जा सकता है। चयनित अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। लेखपाल के कुल 8085 वैकेंसी में से 3271 पद अनारक्षित हैं। एससी के लिए 1690, एसटी के लिए 152, ओबीसी के लिए 2174 और ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमजोर) वर्ग के लिए 798 पद आरक्षित हैं।

कितनी रही कटऑफ

यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा में जनरल, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस कैटेगरी की कटऑफ समान रही है। अनारक्षित वर्ग की कटऑफ 75.75, एससी की 73.75, एसटी की 66.50, ओबीसी की 75.75, ईडब्ल्यूएस वर्ग की 75.75 अंक रही है।

यूपीएसएसएससी ने परिणाम नोटिस में कहा है कि अहर्ता/ अभिलेख जांच के लिए चिन्हित अभ्यर्थियों का रिजल्ट अंतिम चयन परिणाम नहीं है। ऐसे में अहर्ता/ अभिलेख परीक्षण के लिए घोषित इस परिणाम में सम्मिलित होने के आधार पर अंतिम चयन के लिए किसी प्रकार का दावा स्वीकार नहीं किया जाएगा। अंतिम चयन परिणाम अर्हता अभिलेख परीक्षण के बाद यथा समय घोषित किया जाएगा।

👉केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, कहा बिहार के मुख्यमंत्री बने सम्राट चौधरी…

यूपी लेखपाल भर्ती के लिए 13 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। यूपीएसएसएससी पीईटी स्कोर (UPSSSC PET Score) के आधार पर 2,47,667 उम्मीदवारों को शार्टलिस्ट किया गया था।

पीईटी के आधार पर शार्टलिस्ट किए उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठे थे। यूपीएसएसएससी राजस्व लेखपाल परीक्षा 31 जुलाई को 12 जिलों के 501 केंद्रों पर हुई थी। यूपी लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा की आंसर-की एक अगस्त 20222 को ही जारी कर दी गई थी। लेखपाल मुख्य परीक्षा की आंसर की पर आपत्तियां लेने व उनका निराकरण करने के बाद आयोग ने सभी प्रश्नपत्र के आठों सीरीज (A, B, C, D, E, F, G व H) की फाइनल आंसर की भी 7 सितंबर 2022 को जारी कर दी थी।

अगर क्षैतिज आरक्षण की बात करें तो स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित वर्ग के लिए कटऑफ अंक 70.50 अंक, महिला वर्ग के लिए 75.50, सैन्य वियोजित/ भूतपूर्व सैनिक 66.50 तय किए गए हैं।

About News Room lko

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...