Breaking News

हत्या का मुकदमा दर्ज न करने पर भड़के परिजन व ग्रामीण, पुलिस पर चलाए ईंट पत्थर

• थाना प्रभारी समेत तीन घायल, कई थानों की फोर्स के अलावा आईजी व एसपी मौके पर मौजूद

दिबियापुर/औरैया। थाना क्षेत्र के गांव झाबर पुरवा में 35 वर्षीय युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। परिजनों ने कुछ नामजद लोगों पर हत्या का आरोप लगाया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने से मौत की पुष्टि होने के कारण पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज नही किया। बुधवार को परिजनों व ग्रामीणों ने एक आरोपी को एक दुकान में बंद कर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस पहुंची और समझाने की कोशिश की।

हत्या का मुकदमा दर्ज न करने पर भड़के परिजन व ग्रामीण

इस बीच पुलिस ने सख्ती दिखाई तो महिलाओ ने पास में निर्माणाधीन मकान से ईंट पत्थर उठाकर फेंकना शुरू कर दिया। जिससे थाना प्रभारी आरके शर्मा समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। सूचना पर कई थानों की फोर्स, सीओ, एसपी घटना स्थल पर पहुंचे और थाना निरीक्षण करने आए आईजी भी मौके पर पहुँच गए थे। परिजनों की तहरीर के आधार पुलिस अब हत्या का मुकदमा दर्ज कर रही है।

हत्या का मुकदमा दर्ज न करने पर भड़के परिजन व ग्रामीण

झाबर पूर्वा निवासी राज मिस्त्री अनिल कुमार उर्फ बबलू को रविवार रात संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। परिजनों ने कुछ लोगों पर शराब में जहरीला पदार्थ खिलाकर हत्या का आरोप लगाया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पानी में दम घुटने से मौत आने पर पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज नही किया। इससे खफा लोग बुधवार को फफूंद-दिबियापुर रोड पर एक सैकड़ से अधिक लोग एकत्र हो गए। यह बात कहते हुए हल्ला करने लगे कि हत्यारोपित ने घर आकर धमकाया है। एक आरोपी को दुकान में बंद कर दिया।

हत्या का मुकदमा दर्ज न करने पर भड़के परिजन व ग्रामीण

हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। इस बीच भीड़ में शामिल महिलाओं में एक महिला पर पुलिस ने सख्ती दिखाई तो हालात बेकाबू हो गए। नजदीक में ही निर्माणाधीन मकान के बाहर पड़ी ईंट को उठाकर भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर फेंकना शुरू कर दिया। ईंट लगने की वजह से दिबियापुर थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार शर्मा सहित तीन पुलिस कर्मी को चोटें आईं। कई थानों की फोर्स के साथ एसपी चारु निगम मौके पर पहुंच गई।

हत्या का मुकदमा दर्ज न करने पर भड़के परिजन व ग्रामीण

पुलिस ने कुछ को हिरासत में लिया है। मृतक के भाइयों का कहना रहा कि पड़ोस में रहने वाले संतोष पर उन्हें संदेह है। उसने ही भाई की हत्या की है। उससे एक प्लाट की बिक्री का लेनदेन था। दोपहर बाद हंगामा शांत हो सका। शांति व कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कई थानों का फोर्स सजग रहा। डीएम नेहा प्रकाश और एसपी चारू निगम प्रशासनिक अमले के साथ दिबियापुर थाने पहुंचीं। आईजी प्रशांत कुमार भी मौके पर आ गए थे और परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर सभी तथ्यों की गहनता से जांच के निर्देश दिए गए हैं।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

मछलीशहर में गरजे अमित शाह, बोले- POK हमारा है, रहेगा और हम इसे लेकर रहेंगे

जौनपुर:  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जौनपुर के मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र के मड़ियाहूं में आयोजित ...