Breaking News

त्वचा चमकाने के लिए इस्तेमाल करे हल्दी

ल्दी एक गुणकारी इंग्रेडिएंट है जिसका इस्तेमाल सदियों से किया जा रहा है। गुम चोट ठीक करने की बात हो या फिर खाने में रंगत बढ़ानी हो, सभी चीजों में हल्दी यूज की जाती है। एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल और एंटी-ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर हल्दी स्किन के लिए भी फायदेमंद है।

कई तरह की स्किन प्रॉब्लम से निपटने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। बेजान स्किन में फिस से जान भरने के लिए आप हल्दी का इस्तेमाल कर सकते हैं। डेड स्किन हटाने के साथ मुहांसों को रोकने के लिए भी हल्दी काफी मददगार साबित होती है। यहां जानिए स्किन को चमकदार बनाने के लिए कैसे करें हल्दी का इस्तेमाल।

कैसे बनाएं फेस पैक

डेड स्किन निकालने के अलावा हेल्दी और शाइनी त्वचा पाने के लिए हल्दी मदद करती है। इस पैको को बनाने के लिए सभी चीजों को मिला लें। इन ड्राई पैक को भी आप स्टोर कर सकते हैं। बस ध्यान रखें कि आप इसे किसी एयरटाइट कंटेनर में ही रखें। इस पैक को इस्तेमाल करने के लिए दो से तीन चम्मच पाउडर लें और इसे पानी के साथ मिलाकर पेस्ट बनाएं। ड्राई स्किन है तो इसमें एक चम्मच शहद, दही या दूध मिलाएं। इसका एक स्मूद पेस्ट तैयार करें।

कैसे लगाएं फेस पैक

इस पैक को लगाने के लिए साफ स्किन को गीला करें और फिर अपने चेहरे समेत शरीर पर इस पेस्ट की मालिश करें। इसे कुछ मिनटों के लिए छोड़ दें और फिर अच्छी तरह से धो लें। इस पैक का इस्तेमाल करने के बाद आपको नेचुरल ग्लो मिलेगा।

हल्दी फेस पैक बनाने के लिए आपको चाहिए…

छह बड़े चम्मच बेसन
एक बड़ा चम्मच हल्दी
दो बड़े चम्मच ऑरेंज पील पाउडर
एक चम्मच चावल का आटा

 

About News Room lko

Check Also

इंस्टेंट ग्लो के लिए करें इन चीजों का इस्तेमाल, बिना पैसे खर्च किए बढ़ेगी खूबसूरती

गर्मी की वजह से हर किसी की त्वचा काफी बेजान हो गई है। ऐसे में ...