Breaking News

वित्त मंत्री सीतारमण पांच दिवसीय आधिकारिक दौरे पर मोरक्को पहुंचीं

केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण जी-20 एफएमसीबीजी, विश्व बैंक समूह (डब्ल्यूबीजी) और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की सालाना बैठकों में हिस्सा लेने मोरक्को की पांच दिवसीय आधिकारिक दौरे पर मोरक्को पहुंच गई हैं।

वित्त मंत्री का मोरक्को के कैसाब्लांका हवाई अड्डे पर मोरक्को में भारतीय राजदूत राजेश वैष्णव ने स्वागत किया।

वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पांच दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर मोरक्को पहुंच गई हैं। सीतारमण इस दौरान चौथी जी-20 वित्त मंत्रियों और सेंट्रल बैंक गवर्नर्स (एफएमसीबीजी) की बैठकों के साथ-साथ विश्व बैंक समूह (डब्ल्यूबीजी) और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की सालाना बैठकों में हिस्सा लेंगी। इन बैठकों में दुनियाभर के वित्त मंत्री और केंद्रीय बैंकर भाग लेंगे।

वित्त मंत्री सीतारामण और आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास चौथी जी-20 वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंक गवर्नरों की बैठक की सह-अध्यक्षता करेंगे। सीतारामण 11 से 15 अक्टूबर तक माराकेच में होने वाली अन्य बैठकों के अलावा इंडोनेशिया, मोरक्को, ब्राजील, स्विट्जरलैंड, जर्मनी और फ्रांस के साथ द्विपक्षीय बैठकें भी करेंगी। मंत्रालय के मुताबिक विश्व बैंक समूह और आईएमएफ की वार्षिक बैठक मोरक्को के माराकेच में हो रही है।

About News Desk (P)

Check Also

किरण राव, शीर्षा गुहा, जोया अख्तर ऐसी महिला निर्देशक जिन्होंने अपने कंटेंट से सभी का दिल जीता

इस युग में कंटेंट से भरपूर, कहानियों को वास्तव में अलग दिखने की क्षमता सर्वोपरि ...