Breaking News

बिगड़ा वेदर सिस्टम; हवाओं ने पकड़ी रफ्तार, बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्य प्रदेश के मौसम में अचानक ही बदलाव हुआ है। वेदर सिस्टम के चलते प्रदेश के कई हिस्सो में बादल छाए हुए हैं। ठंडी हवाओं ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है, जिसके चलते ठंड का असर भी बढ़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार एक दो दिन में बूंदाबांदी होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के उत्तर पश्चिमी हिस्से में एक साइक्लोनिक सर्कुलेश सक्रिय हुआ है, जिसकी वजह से आने वाले दिनों में बारिश देखने को मिल सकती है। बारिश के बाद ठंड का असर भी बढ़ेगा। विभाग के अनुसार दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश वेदर सिस्टम की वजह से हवाओं ने रफ्तार पकड़ ली है। प्रदेश में अब 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है। आसमान में बादल छाए हुए हैं, जसकी वजह से बारिश की आशंका बनी हुई है।

वेदर सिस्टम की वजह से पिछले कई दिनों से लगातार रात के तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है। विभाग के अनुसार प्रदेश के उमरिया, पचमढ़ी, रीवा, जबलपुर और ग्वालियर में अभी भी रात का तापमान 10 डिग्री से नीचे दर्ज किया जा रहा है। भोपाल और इंदौर के संभागों में रात का तापमान 10 से 15 डिग्री के बीच है।

About News Desk (P)

Check Also

छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से खुन खुन जी गर्ल्स कॉलेज में चलाया गया विभिन्न प्रशिक्षण कार्यक्रम 

लखनऊ। खुन खुन जी गर्ल्स पीजी कॉलेज में राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के अंतर्गत कौशल प्रशिक्षण ...