Breaking News

शीघ्र, सुरक्षित और स्थायी स्वास्थ्य के लिए अपनाएं होम्योपैथी

लखनऊ। बसन्त विहार में सारथी जन कल्याण न्यास द्वारा लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने एवं होम्योपैथी का लाभ पहुंचाने के लिए दिशा होम्योपैथी एवं रिसर्च सेंटर पर निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया एवं मरीजों को निःशुल्क दवाएं भी वितरित की गई।

शीघ्र, सुरक्षित और स्थायी स्वास्थ्य के लिए अपनाएं होम्योपैथी

मुख्य परामर्श चिकित्सक डॉ अम्बुज शुक्ल ने बताया कि यह भ्रम है कि होम्योपैथिक दवाएं धीरे-धीरे असर करती है, वास्तविकता में होम्योपैथी दवाएं बहुत तेज और जल्दी असर करती है, परन्तु रोग पुराना होने पर उसे ठीक होने में समय लगता है।

👉‘बाढ़ प्रभावित लोगों को ₹6000, केंद्रीय टीम ने थपथपाई DMK सरकार की पीठ’; CM स्टालिन ने कही यह बात

इसके अतिरिक्त होम्योपैथिक दवाएं सुरक्षित और दुष्प्रभाव रहित होने के साथ-साथ इससे रोग का स्थायी समाधान भी मिलता है होम्योपैथी किसी भी रोग में रोग की अवस्था के अनुरूप अत्यन्त प्रभावी है। पूर्णरूप से असाध्य रोगों में भी होम्योपैथी रोगी के कष्ट को कम कर सकती है।

शीघ्र, सुरक्षित और स्थायी स्वास्थ्य के लिए अपनाएं होम्योपैथी

चिकित्सा शिविर में डॉ अखिलेश मिश्र, डॉ राकेश शुक्ल एवं फिजियोथेरेपिस्ट डॉ रविशंकर केसरवानी ने भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। शिविर का उद्‌घाटन वरिष्ठ होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ वीसी श्रीवास्तव एवं स्थानीय पार्षद कल्पना वर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

👉सोलर इंडस्ट्रीज फैक्ट्री में धमाके बाद हालात तनावपूर्ण, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

शीघ्र, सुरक्षित और स्थायी स्वास्थ्य के लिए अपनाएं होम्योपैथी

पार्षद ने कहा कि इस तरह के जनहित के कार्यक्रमों को प्रोत्साहन देना चाहिए। न्यास द्वारा इस अवसर पर भंडारे का भी आयोजन किया गया। सारथी जन कल्याण न्यास के संरक्षक काशी प्रसाद शुक्ल एवं सचिव डॉ प्रियंका शुक्ला ने सभी का आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...