Breaking News

टीएमयू का सासाकावा लैप्रोसी फाउंडेशन के संग एमओयू साइन

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी (टीएमयू) के कॉलेज ऑफ पैरामेडिकल साइंसेज़ और सासाकावा इंडिया लैप्रोसी फाउंडेशन, नई दिल्ली के बीच एमओयू साइन हुआ है। एमओयू के तहत लैप्रोसी के तहत अवेयरनेस कैंप, यूथ फेस्टिवल, स्टुडेंट्स के लिए छात्रवृत्ति, लैप्रोसी पीड़ित बस्तियों में कैंप, न्यू कमर्स स्टुडेंट्स के लिए अवेयरनेस प्रोग्राम आदि पर सहमति बनी है।

👉🏼10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सुएज इंडिया ने “स्वयं एवं समाज के लिए योग” कार्यशाला का आयोजन किया

टीएमयू की ओर से रजिस्ट्रार डॉ आदित्य शर्मा, जबकि सासाकावा इंडिया लैप्रोसी फाउंडेशन की ओर से सीओई गौरव सेन ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर टीएमयू के वीसी प्रो वीके जैन, पैरामेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो नवनीत कुमार, प्रोग्राम सुपरवाइजर मिस चन्द्र किरन, रीजनल मैनेजर तंजील खान, इवेंट मैनेजर आफताब पाशा, प्रोग्राम ऑफिसर मिस अन्वेशा बरूआ आदि की उल्लेखनीय मौजूदगी रही।

एमओयू हस्ताक्षर होने के बाद सासाकावा का यह प्रतिनिधिमंडल वीसी कार्यालय में प्रो वीके जैन से भी मिला। प्रो जैन ने सासाकावा फाउंडेशन के सीईओ गौरव सेन को यूनिवर्सिटी का स्मृति चिन्ह भी भेंट किया।

टीएमयू का सासाकावा लैप्रोसी फाउंडेशन के संग एमओयू साइन

टीएमयू और सासाकावा के बीच रिश्तों की डोर दिनों-दिन प्रगाढ़ हो रही है। सासाकावा के यूथ फेस्टिवल में पैरामेडिकल के स्टुडेंट्स न केवल भाग ले चुके हैं, बल्कि उत्कृष्ट प्रदर्शन के बूते पर विजेता भी रहे हैं।

सासाकावा के प्रतिनिधि भी समय-समय पर टीएमयू के पैरामेडिकल में गेस्ट लेक्चर्स के जरिए स्टुडेंट्स के ज्ञान का संवर्धन करते रहते हैं। उल्लेखनीय है, 2006 में स्थापित, सासाकावा-इंडिया लेप्रोसी फाउंडेशन सामाजिक-आर्थिक सशक्तिकरण के माध्यम से कुष्ठ रोग से प्रभावित व्यक्तियों और उनके परिवारों को मुख्यधारा में लाने की दिशा में काम करता है।

👉🏼वायु प्रदूषण के कारण बढ़ता स्वास्थ्य जोखिम, 2021 में दुनिया में 81 लाख लोगों की मौत; रिपोर्ट में दावा

ससाकावा स्वरोजगार के लिए सूक्ष्म उद्यमों की स्थापना के लिए तकनीकी सहायता और सूक्ष्म अनुदान प्रदान करना, व्यावसायिक प्रशिक्षण और उच्च शिक्षा तक पहुंच प्रदान करना, आजीविका गतिविधियों में क्षमता निर्माण और प्रशिक्षण देती है। सासाकावा देश के 18 सूबों के 214 जिलों में सक्रिय है। देशभर की 278 कॉलोनियों में फैली 356 से अधिक लैप्रोसी परियोजनाएं चलाते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

पराली प्रबंधन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने CAQM की लगाई फटकार, कहा- आप मूकदर्शक हैं

नई दिल्ली:  दिल्ली-एनसीआर में बढ़ रहे वायु प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई ...