Breaking News

विज्ञान संकाय में भी हुआ ओरिएंटेशन कार्यक्रम

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों का ओरिएंटेशन कार्यक्रम कुलपति प्रो एनबी सिंह के संरक्षण एवं डॉ तत्हीर फात्मा के नेतृत्व में 12 अगस्त 2024 को आयोजित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ अटल हॉल में सुबह 11:00 बजे से किया गया। कार्यक्रम में लगभग 80 विद्यार्थी उपस्थित थे।

भाषा विश्वविद्यालय में हुए ओरिएंटेशन कार्यक्रम

इस कार्यक्रम का नाम प्रारम्भ START (SKILL, TEACHING, AWARENESS, RESEARCH, TRAINING ) रखा गया। क्योंकि 12 अगस्त को हर साल अंतर्राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है, इसलिए विद्यार्थियों के ओरिएंटेशन कार्यक्रम के लिए इस दिन को चुना गया। डॉ तत्हीर फात्मा (डीन विज्ञान संकाय) ने देश के भविष्य के निर्माण और दुनिया को सभी के लिए बेहतर जगह बनाने में युवाओं के महत्व पर जोर दिया।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्थानीय स्कूलों में आउटरीच कार्यक्रम के साथ मनाया डॉ एस आर रंगनाथन का 132वां जन्मदिन

छात्रों का स्वागत डॉ रत्नेश सिंह (असिस्टेंट प्रोफेसर, अस्थायी प्राणीशास्त्र विभाग) ने किया। डॉ आसिफ जाफरी (सहायक प्रो अस्थायी प्राणीशास्त्र विभाग) ने छात्रों को पाठ्यक्रम के विभिन्न वर्षों में प्रस्तावित किए गए पेपरों की शैक्षणिक संरचना के बारे में बताया।

कई इंटरैक्टिव गतिविधियों का आयोजन किया गया और छात्रों ने प्रत्येक गतिविधि में उत्साहपूर्वक भाग लिया। डॉ दिलीप कुमार (सहायक प्रोफेसर, अस्थायी, जैव प्रौद्योगिकी विभाग) ने धन्यवाद ज्ञापन देकर कार्यक्रम का समापन किया। कार्यक्रम सफल रहा क्योंकि छात्रों ने शिक्षकों और वरिष्ठों विदार्थियों के साथ बातचीत की और एक तालमेल स्थापित किया।

About Samar Saleel

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...