Breaking News

पीएम मोदी ने जम्मू और कश्मीर की आवाम को गणतंत्र दिवस से पहले दिया ये बड़ा तोहफा…

गणतंत्र दिवस (Republic Day) से अच्छा एक दिन पहले नरेन्द्र मोदी सरकार ने जम्मू और कश्मीर (Jammu-Kashmir) की आवाम को बड़ा तोहफा दिया है।

जम्मू और कश्मीर में शनिवार की आधी रात से मोबाइल इंटरनेट (Mobile- Internet) की सुविधा प्रारम्भ कर दी गई हैं। इस सुविधा को सभी पोस्टपेड व प्री पेड उपभोक्ताओं के लिए प्रारम्भ किया गया है। (Website) खोल सकेंगे लेकिन सोशल मीडिया (Social Media) से जुड़े एप पर अभी भी पाबंदी जारी रहेगी।

बताते चलें कि कुपवाड़ा व बांदीपोरा में पहले ही 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा को पहले ही प्रारम्भ कर दिया गया था। जम्मू और कश्मीर प्रशासन के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने कहा, सभी प्री पेड कनेक्शनों के लिए वॉयस कॉल व एसएमएस सेवाओं को एक बार फिर से प्रारम्भ कर दिया गया है। बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से दूरसंचार सेवाओं पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया था

बता दें कि सोशल मीडिया साइटों तक घाटी के लोगों की पहुंच नहीं होगी व तय वेबसाइटों तक ही उनकी पहुंच हो सकेगी। पोस्टपेड व प्रीपेड सिम कार्ड पर डेटा सुविधा उपलब्ध होगी। जिन साइटों को मंजूरी दी गई है उनमें सर्च इंजन व बैंकिंग, शिक्षा, समाचार, यात्रा, सुविधाएं व रोजगार से संबंधित हैं। इससे पहले घाटी में प्रीपेड मोबाइल सेवा बहाल करने व जम्मू खंड में 2 जी मोबाइल डेटा सेवा प्रारम्भ करने का निर्णय किया गया था। जम्मू और कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने व प्रदेश को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के निर्णय के साथ पांच अगस्त को घाटी में इंटरनेट व मोबाइल सेवाएं रोक दी गईं थीं। 

About News Room lko

Check Also

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी ...