Breaking News

बांग्लादेश में हिंदुओं के उत्पीड़न के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, केंद्र से हस्तक्षेप करने की मांग

अमरोहा:  बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ हिंदू संगठन से जुड़े लोग अपनी दुकानें बंद करके सड़कों पर उतर आए। नारेबाजी करते हुए एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे, लेकिन पूर्व सूचना देने के बाद भी कार्यालय पर एसडीएम नहीं मिलीं। इससे आक्रोशित लोगों ने गजरौला मार्ग पर जाम लगा दिया।

करीब तीस मिनट तक जाम रहा। बाद में एसडीएम के पहुंचने पर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उन्हें सौंप गया। विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष मोहित अग्रवाल, सनातन जागरण मंच के अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल और बजरंग दल के संयोजक राहुल गुप्ता के नेतृत्व में हिंदू संगठन से जुड़े लोग एवं व्यापारी रहरा अड्डे पर शुक्रवार सुबह 9:30 बजे एकत्र हुए।

यहां से जुलूस के रूप में वह बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में नारेबाजी करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे, लेकिन एसडीएम कार्यालय में नहीं मिलीं। इससे आक्रोशित लोगों ने ब्लॉक चौराहे पर पहुंचकर गजरौला मार्ग पर जाम लगा दिया।

कहा कि दो दिन पूर्व एसडीएम को इस संबंध में सूचना दे दी गई थी, लेकिन उन्होंने इस सूचना को गंभीरता से नहीं लिया और वह समय पर अपने कार्यालय में उपस्थित नहीं रहीं। जाम की सूचना पर सीओ दीप कुमार पंत पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और नाराज लोगों को समझाकर शांत कराया।

करीब 30 मिनट तक जाम लग रहा। इसके बाद व्यापारियों ने एसडीएम सुनीता सिंह को ज्ञापन सौंपा। कहा कि बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार को रोका जाए। उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए। मरने वाले हिंदू लोगों के परिवारों को मुआवजा दिलाया जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

About News Desk (P)

Check Also

बेटे की गिरफ्तारी के बाद सपा विधायक जाहिद बेग ने कोर्ट में किया सरेंडर, कोर्ट ने भेजा जेल

भदोही:  बेटे की गिरफ्तारी के बाद सपा विधायक जाहिद जमाल बेग ने गुरुवार को सीजेएम ...