Breaking News

यूपी: पीएम मोदी ने किया उज्ज्वला योजना 2.0 का शुभारंभ, एक करोड़ लोगों को मिलेगा इसका फायदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के महोबा में गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले (बीपीएल) लाभार्थियों के बीच एलपीजी का कनेक्शन वितरित कर उज्ज्वला योजना के द्वितीय चरण की शुरुआत की. प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से इस योजना के लाभार्थियों से संवाद भी किया.

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना 2.0 के शुभारंभ के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा , COVID के दौरान, पीएम मोदी ने सभी लाभार्थियों को 6 महीने के लिए मुफ्त सिलेंडर प्रदान किया. उन्होंने कहा कि 2014 से पहले, कई लोगों के पास रसोई गैस कनेक्शन और गैस सिलेंडर नहीं था.

इस साल बजट में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत अतिरिक्त 1 करोड़ एलपीजी कनेक्शन देने की घोषणा की गई थी. पहले चरण में इस सुविधा से वंचित रह गए लोगों को द्वितीय चरण में मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है. इस चरण में लाभार्थियों को पहली रिफिल मुफ्त में उपलब्ध कराने के साथ ही चूल्हा भी मुफ्त प्रदान किया जाएगा.

वहीं, इस मौके पर केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि उज्ज्वला 2.0 योजना में उन प्रवासी मज़दूरों के लिए विशेष प्रावधान किया गया है जो पहले पते के प्रमाण के अभाव में इस योजना से वंचित रह गए थे. अब एलपीजी कनेक्शन प्राप्त करने के लिए प्रवासी मज़दूरों को राहत दी गई है:

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...