Breaking News

न्यूयॉर्क के मंदिर में तोड़फोड़ की अमेरिकी सांसदों ने की निंदा, दोषियों पर कार्रवाई के लिए उठाई आवाज

अमेरिका के दोनों प्रमुख दलों के सांसदों ने न्यूयॉर्क में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की कड़ी निंदा की और घटना की जांच की मांग की। उन्होंने कहा कि देश को सभी तरह की नफरत के खिलाफ एकजुट होना चाहिए।

टेल स्ट्राइक का शिकार हुआ इंडिगो विमान, एयर इंडिया ने नियो विमानों पर दिया ये अपडेट

न्यूयॉर्क के मेलविले में स्थित बीएपीएस स्वामी नारायण मंदिर के बाहर की सड़क और साइनबोर्ड पर सोमवार को अपशब्द लिखे हुए थे। बीएपीएस पब्लिक अफेयर्स ने एक पोस्ट में कहा कि मंदिर का अपमान होते देख उन्हें गहरा दुख हुआ। उन्होंने इसे हिंदुओं के खिलाफ नफरत फैलाने का प्रयास करार दिया। इसमें आगे कहा गया, आज स्थानीय, राज्य और संघीय नेता शांति, सम्मान और एकता को बढ़ावा देने के लिए एकत्र हुए। हम नफरत के खिलाफ एकजुट हैं।

मेलविले, लॉन्ग आइलैंड पर स्थित है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को यहां एक बड़े सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं। अमेरिकी नेताओं ने इस कृत्य की कड़ी निंदा की है और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है।

Please also watch this video

डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने कहा कि वे मंदिर में तोड़फोड़ से शर्मिंदा हैं। उन्होंने कहा, हमें देश में बढ़ती राजनीतिक हिंसा और नफरत के बीच एकजुट होकर नफरत के सभी रूपों के खिलाफ खड़ा होना चाहिए। डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद रो. खन्ना ने भी इस घटना की आलोचना की।

उन्होंने कहा, पूजा करने की स्वतंत्रता हमारे लोकतंत्र का मूलभूत हिस्सा है। धमकी, उत्पीड़न या हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। हमें जिम्मेदारी तय करनी होगी और यह सुनिश्चित करना होगा कि ऐसा फिर से न हो।

About News Desk (P)

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...