Breaking News

कासु साकेत महाविद्यालय अयोध्या में स्मार्ट फोन लाभार्थी छात्रों को करानी होगी ई-केवाईसी

अयोध्या। कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत महाविद्यालय के सत्र 2022-23 में अध्ययनरत समस्त लाभार्थी छात्रों को सूचित किया जाता है कि उन्हें स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजना के अन्तर्गत डिवाइस (स्मार्टफोन/टैबलेट) प्राप्त करने के लिये उत्तर प्रदेश शासन के नए दिशानिर्देश के अनुरूप डिजीशक्ति की वेबसाइट https://digishakti.up.gov.in के होम पेज पर दिये गये ‘e-KYC through MeriPehchaan Portal’ बटन के माध्यम से अपने आधार का प्रमाणीकरण (e-KYC) करना अनिवार्य है। e-KYC के लिये विस्तृत दिशानिर्देश एवं उक्त शासनादेश डिजीशक्ति पोर्टल पर उपलब्ध है।

कासु साकेत महाविद्यालय अयोध्या में स्मार्ट फोन लाभार्थी छात्रों को करानी होगी ई-केवाईसी

आधार प्रमाणीकरण के लिये लाभार्थी छात्र के आधार के डेटा और महाविद्यालय में लाभार्थी के डेटा (यथा- नाम, जन्मतिथि, लिंग इत्यादि) में ठीक-ठीक समानता होना अनिवार्य है। अन्यथा की स्थिति में आधार प्रमाणीकरण ‘FAIL’ प्रदर्शित होगा।

Please also watch this video

लाभार्थी छात्र को यदि यह प्रतीत होता है कि उसके आधार का डेटा बिल्कुल ठीक है परन्तु उसके महाविद्यालय के डेटा में परिवर्तन की आवश्यकता है तो वह दिनांक 01 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक सभी कार्य दिवसों पर दोपहर 1:00 बजे से वनस्पति विज्ञान विभाग में अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों (आधार कार्ड, हाईस्कूल के अंकपत्र प्रमाणपत्र, इस महाविद्यालय के किसी भी वर्ष के अंकपत्र व उन सभी की फोटोप्रति) के साथ महाविद्यालय के डिजिशक्ति नोडल समिति के समक्ष आवेदन पत्र प्रस्तुत करें जिससे उनके डेटाबेस में आवश्यक सुधार करके डिजिशक्ति की साइट पर अपलोड किया जा सके।उक्त आशय की जानकारी महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो अभय कुमार सिंह ने दी है।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

गोमती नगर रेलवे स्टेशन पर आयोजित किया गया स्वच्छता पखवाड़ा

लखनऊ। स्वच्छता ही सेवा-2024 मिशन के अन्तर्गत सम्पूर्ण भारतीय रेल में स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता थीम ...