Breaking News

आज का राशिफल; 05 सितम्बर 2023

मेष राशि:
आज का दिन आपके लिए आर्थिक मामलों के लिहाज से अच्छा रहने वाला है। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होगी, लेकिन आप अपने धन को किसी गलत योजना में लगाने से बचें। आपके कुछ लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। लेनदेन से संबंधित मामलों में आप सक्रियता से काम लेंगे। आपके किसी काम के पूरा होने में समस्या हो सकती है और दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है।


वृष राशिः
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। कला व कौशल में सुधार आएगा और आपको कुछ अवरोधों से दूर रहना होगा, नहीं तो विरोधी आपको उसमें खींचने की कोशिश कर सकते हैं। आपका कोई बड़ा लक्ष्य पूरा हो सकता है। विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई से मन भटक सकता है, जिसके कारण उन्हें शिक्षा में समस्या आ सकती है। आपको घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।
मिथुन राशि :
आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा और आपको बड़ों की सोच से चलना अच्छा रहेगा। विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह भी दूर होगी और कुछ दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों से बातचीत करनी पड़ सकती है। बड़ों का साथ व सहयोग बना रहेगा। आपकी भगवान के प्रति आस्था बढ़ने से परिवार के सदस्य खुश रहेंगे और आप अपने कामों के सूची बनाकर चलेंगे, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।
कर्क राशि:
आज का दिन आपके लिए किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचने के लिए रहेगा और जरूरी कार्य पर आपका पूरा फोकस बना रहेगा, तभी काम पूरे हो सकेंगे। आपका कोई निर्णय आपके लिए कोई खुशखबरी लेकर आ सकता है। यदि आपने किसी संपत्ति के खरीद फरोख्त की योजना बनाई थी, तो वह पूरी होगी। आपकी परीक्षा भी आज पूरी हो सकती है। आप अपने खान-पान पर नियंत्रण बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। किसी सरकारी काम में उसके नीति व नियमों पर पूरा ध्यान दें।
सिंह राशि:
आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को करने के लिए अच्छा रहने वाला है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और करीबियों के साथ आपकी खूब चलेगी। आपको अपनों पर भरोसा बनाए रखना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। साझेदारी में यदि किसी काम को करने के लिए सोच विचार कर रहे थे, तो आपकी वह इच्छा पूरी होगी। माता-पिता को आप किसी धार्मिक यात्रा पर लेकर जाने के लिए सोच विचारकर सकते हैं। आपके परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है।
कन्या राशि:
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। कार्य क्षेत्र में आपकी मेहनत रंग लाएगी और लेनदेन के मामलों में आपका पूरा फोकस रहेगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है और किसी के बहकावे में ना आएं। वाणिज्यिक संबंधों को आप महत्व देंगे। व्यापार में वृद्धि होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें भी आपको पूरी सफलता मिलेगी। आपके किसी परिजन की सेहत में अकस्मात गिरावट होने के कारण आप भागदौड़ में लगे रहेंगे।
तुला राशिः
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप खुशी और मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके अंदर बना रहेगा। आप किसी मित्र से यदि कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। कला कौशल में सुधार आएगा और आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। बिजनेस कर रहे लोग आज ध्यान में रखकर ही व्यय करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।
वृश्चिक राशिः
आज का दिन आपके लिए किसी नई संपत्ति की खरीदारी के लिए अच्छा रहने वाला है और आपके लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी, क्योंकि आपको बिजनेस में अच्छा मुनाफा मिल सकता है। वाद- विवाद की स्थिति में आप विनम्रता से कम लें। जल्दबाजी और भावुकता में कोई निर्णय न लें। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश करें, तो आप उसे पूरी अवश्य करेंगे। आपको किसी छोटे-मोटे काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा।
धनु राशिः
आज का दिन आपके लिए उत्साह से भरपूर रहने वाला है। जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत है, उन्हें अत्यधिक काम सौंपा जा सकता हैं, जिससे उनकी जिम्मेदारियां भी बढे़गी और आप अत्यधिक दवाब के चक्कर में धन व्यय ना करें। किसी सरकारी योजना का आज आपको पूरा लाभ मिलेगा। आप कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओं में सम्मिलित होंगे। मामा पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। बड़ों के प्रति आदर और सम्मान बनाए रखें। किसी आवश्यक कार्य में धन लगाने से आपको सावधानी बरतनी होगी।
मकर राशिः
आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आएगा। आपके चारों का वातावरण खुशनुमा रहेगा और आपको पारिवारिक परिस्थितियों को देखते हुए आगे बढ़ना होगा। आपकी कोई मूल्यवान वस्तु खोई थी, तो वह आपको प्राप्त हो सकती है। यदि आपकी कोई डील लटकी हुई थी, तो आप उसे भी समय रहते पूरा करेंगे। आपका किसी नए मकान, दुकान आदि को खरीदने का सपना भी पूरा हो सकता है, लेकिन आप किसी योजना में अनुभवी व्यक्तियों से पूछ करके धन लगाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।
कुंभ राशिः
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आप अपनी वाणी और व्यवहार से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। सभी क्षेत्रों में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। शुभ कार्य में आपकी रूपरेखा बनेगी। अपनों के साथ सहयोग बना रहेगा। आप बुद्धि व विवेक से निर्णयों को लेकर सभी को हैरान करेंगे। कुछ बचत की योजनाओं पर भी आपका पूरा ध्यान रहेगा। व्यक्तिगत प्रयासों को बल मिलेगा और संतान को संस्कारों व परंपराओं का पाठ पढ़ाएंगे। आप लोगों की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे।
मीन राशिः
आज के दिन आपको कुछ अनजान लोगों से दूरी बनाकर रखनी होगी। आप दिखावे में अत्यधिक धन व्यय ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। प्रेम व सहयोग की भावना आपके अंदर बनी रहेगी और पारिवारिक रिश्तों में आप सहजता से आगे बढ़े और अपने महत्वपूर्ण कामों में पूरी सहजता दिखाएं। नौकरी के साथ-साथ आपको किसी दूसरी नौकरी का भी ऑफर आ सकता है, लेकिन अभी आपको पुरानी में ही टिके रहना बेहतर रहेगा। किसी निवेश को करने से पहले थोड़ी सावधानी बरतें।

About News Desk (P)

Check Also

आज का राशिफल: 26 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप इधर-उधर खाली बैठकर ...