Breaking News

राष्ट्रपति अनुरा कुमार ने बधाई के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद, कहा- साथ मिलकर करेंगे काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति अनुरा कुमार दिसानायके को बधाई दी और कहा कि वह द्विपक्षीय सहयोग को और मजबूत करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हैं। पीएम मोदी के बधाई संदेश पर राष्ट्रपति दिसानायके ने कहा कि, वह द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता से सहमत हैं।

इम्तियाज अली ने इस बात के लिए की रणबीर कपूर की तारीफ, कहा- उनमें इन दो चीजों का है अद्भुत मिश्रण

श्रीलंका के नए राष्ट्रपति अनुरा कुमारा दिसानायके ने सोमवार को कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी, आपका दयालु शब्दों और समर्थन के लिए धन्यवाद। मैं दोनों देशों के बीच के संबंधों को मजबूत करने की आपकी प्रतिबद्धता को साझा करता हूं। हम साथ मिलकर अपने लोगों और पूरे क्षेत्र के लाभ के लिए सहयोग बढ़ाने की दिशा में काम कर सकते हैं। शनिवार के चुनाव में जीत के बाद दिसानायके ने सोमवार को श्रीलंका के नए राष्ट्रपति के रूप में शपथ ली।

Please also watch this video

श्रीलंका में शनिवार को राष्ट्रपति पद के लिए वोट डाले गए था। रविवार को इन चुनाव के नतीजों का ऐलान किया गया। जिसमें जनता विमुक्ति पेरामुना (जेवीपी) पार्टी के नेता और नेशनल पीपुल्स पावर (एनपीपी) गठबंधन के उम्मीदवार 55 वर्षीय दिसानायके को विजेता घोषित किया गया। श्रीलंका के राष्ट्रपति पद चुनाव में मार्क्सवादी नेता दिसानायके ने निकटतम प्रतिद्वंद्वी समागी जन बालवेगया (एसजेबी) के साजिथ प्रेमदासा को हराया। पूर्व राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे की पार्टी तीसरे स्थान पर रही।

अनुरा कुमारा दिसानायके के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी। उन्होंने एक्स पर लिखा कि, श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में जीत पर अनुरा कुमारा दिसानायके को बधाई। भारत की पड़ोस प्रथम नीति और विजन सागर में श्रीलंका का एक विशेष स्थान है। मैं हमारे लोगों तथा पूरे क्षेत्र के लाभ के लिए हमारे बहुआयामी सहयोग को और मजबूत करने हेतु आपके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

About News Desk (P)

Check Also

केरल में लेफ्ट और कांग्रेस का वित्तमंत्री पर हमला, कहा- असंवेदनशील बयान के लिए मांगें माफी

एक दिन पहले चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने ईवाई ...