Breaking News

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण शेयर बाजार में दिखी गिरावट, इन स्टॉक्स को हुआ नुकसान

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और सरकार द्वारा सारे टूरिस्ट वीजा कैंसिल करने का असर शेयर बाजार में दिख रहा है. गुरुवार को सुबह बाजार बड़ी गिरावट के साथ खुले. बंबई स्टॉक एक्सचेंज के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 1,600 अंकों की कमजोरी के साथ 34,000 पर खुला. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी भी 538 अंक की कमजोरी के साथ 9,960 पर खुला.

सेंसेक्स में फिलहाल एचडीएफसी, नेस्ले इंडिया, हीरो मोटोकॉर्प, कोटक बैंक, रिलायंस इंड्स्ट्रीज, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक और टाटा स्टील लाल निशान से नीचे नजर आ रहे हैं.

इन स्टॉक्स को नुकसान
सेंसेक्स में फिलहाल एचडीएफसी, नेस्ले इंडिया, हीरो मोटोकॉर्प, कोटक बैंक, रिलायंस इंड्स्ट्रीज, बजाज फाइनेंस, एक्सिस बैंक और टाटा स्टील लाल निशान से नीचे नजर आ रहे हैं. इसी तरह निफ्टी में एशियन पेंट, डॉ. रेड्डी, आइशर मोटर्स, भारती एयरटेल, सिबला और मारुति सुजुकी के शेयर में गिरावट है.

अमेरिकी शेयर बाजार में भी दर्ज हुई है गिरावट
बताते चलें कि बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार में जबर्दस्त गिरावट देखी गई है. बेंचमार्क डाउ जोन्स 1400 अंकों से ज्यादा फिसला, जिससे संकेत लेते हुए एशियाई बाजारों में भी गिरावट देखने को मिली. सिंगापुर एक्सचेंज पर निफ्टी फ्यूचर्स करीब 4 पर्सेट से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार करते दिखाई दे रहे थे. संभावना जताई जा रही थी कि इसकी वजह से भारतीय शेयर मार्केट पर भी असर पड़ेगा.

कच्चे तेल की कीमतों पर भी असर
तोक्यो बेंचमार्क निक्केई 2 पर्सेंट से ज्यादा नीचे, साउथ कोरिया कका कॉस्पी करीब सवा पर्सेंट और ऑस्ट्रेलिया का एएसएक्स शुरुआती ट्रेड में 2.6 पर्सेंट नीचे देखे गए. वहीं अमेरिका के यूरोप यात्रा पर बैन के बाद कच्चे तेल के दाम में और गिरावट दर्ज की गई. ब्रेंट क्रूड $34.76 प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया, हालांकि इसमें उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा था.

About News Room lko

Check Also

उतार-चढ़ाव के बाद फिर फिसला बाजार; सेंसेक्स 332 अंक टूटा, निफ्टी 22050 से लुढ़का

शुरुआती बढ़त के बावजूद गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार लगातार चौथे दिन लाल निशान पर ...