Breaking News

ताज की सुरक्षा में सेंध, पीएसी के गेट…कंटीले तारों को लांघ गए कुछ लोग; पूछताछ में हकीकत आई सामने

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित ताजमहल के पीछे यमुना नदी की तलहटी में मंगलवार को तीन सैलानी ट्राइपॉड और कैमरों के साथ पहुंच गए। यहां पीएसी का कैंप लगा है। यमुना नदी की तलहटी में जाने के लिए गेट पर पुलिस का ताला लगा है। नदी किनारों पर तारों की फेंसिंग है। ऐसे में सैलानियों के वहां पहुंचने से सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं।

नगर विकास मंत्री ने गांधी जयंती के दिन मार्टिन पुरवा मलिन बस्ती में लगाया झाड़ू, उठाया कूड़ा

ताज की सुरक्षा में सेंध, पीएसी के गेट...कंटीले तारों को लांघ गए कुछ लोग; पूछताछ में हकीकत आई सामने

मंगलवार सुबह सूर्योदय के दौरान ताज को कैमरे में कैद करने के लिए पहुंचे सैलानियों में दो विदेशी थे। एक ग्रुप के साथ महताब बाग पहुंचे गाइड ने इसका वीडियो और फोटो क्लिक करके सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। गाइड ने पुलिस से शिकायत भी की।

पूछताछ में पर्यटकों ने बताया कि वह मुंबई से आए हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। एडीए व्यू पॉइंट से आगे टिकट लेकर ही पर्यटक जा सकते हैं। महताब बाग की बाउंड्री के आगे फेंसिंग है और गेट पर ताला लगा हुआ है।

Please also watch this video

विदेशियों को शू कवर, छात्रों को मिले नहीं

ताजमहल के मुख्य गुंबद पर विदेशी पर्यटक शू कवर के साथ दिखे तो स्कूली बच्चों का ग्रुप शू कवर के बिना ही नजर आया। यूपी स्टेट गाइड एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक दान ने बताया कि विदेशी पर्यटकों को शू कवर दिए जा रहे हैं तो भारतीय पर्यटकों को भी दिए जाएं।

भीड़ के कारण कई बच्चे मकबरे तक जूते पहनकर चले जाते हैं, ऐसे में सभी सैलानियों को मुख्य गुंबद पर शू कवर के साथ ही प्रवेश दिया जाए।

About News Desk (P)

Check Also

नशा उन्मूलन अभियान की शुरुआत

लखनऊ। गांधी जयंती और शास्त्री जयंती के अवसर पर विदुषी सीता मिश्रा सेवा न्यास व अन्य ...