Breaking News

मणिपुर में 15 दिन के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 1 जुलाई से ले कर 15 जुलाई तक होगा लागू

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए 25 मार्च को लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन का पांचवां चरण 30 जून को समाप्त हो रहा है. ऐसे में कई राज्य महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर लॉकडाउन को आगे बढ़ा रहे हैं.

रविवार को मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने भी राज्य में लॉकडाउन जारी रखने का ऐलान किया है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, हमने 1 से 15 जुलाई, 2020 तक मणिपुर में अगले 15 दिनों के लिए लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है.

Loading...

बता दें कि मणिपुर से पहले पश्चिम बागल और झारखंड सरकार ने अपने राज्यों में लॉकडाउन को बढ़ा कर 31 जुलाई तक के लिए लागू कर दिया है. वहीं कर्नाटक सरकार ने भी लॉकडाउन जारी रखने का ऐलान किया है लेकिन लॉकडाउन का सख्त प्रतिबंद सिर्फ सप्ताह के एक दिन यानी रविवार को ही होगा. इस बीच कई राज्य भी कोरोना के बढ़ते नए माामलों को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं लेकिन इस पर केंद्र की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

बता दें कि मणिपुर में अब तक कोरोना वायरस के 1,092 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, राहत की खबर यह है कि राज्य में अभी तक महामारी से कोई मौत नहीं हुई है और 432 लोग ठीक भी हो चुके हैं. देश की बात करें तो रोजाना 10,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों की बात करें तो भारत में कोरोना के 5,28,859 केस.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

हमारा घर-हमारा विद्यालय से हुई शिक्षा सत्र 20-21 की शुरुआत

बीनागंज। वर्तमान में कोरोना महामारी के कारण घर पर ही ऑनलाइन शिक्षण, टीवी व रेडियो ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *