Breaking News

भगवानपुर में घी की कंपनी पर छापा, उत्तराखंड FSD और आंध्र प्रदेश की टीम ने लिए सैंपल

रुड़की। तिरुपति बाला जी मंदिर के प्रसाद में लिए जाने वाले लड्डू के घी में मिलावट के मामले को लेकर रविवार को आंध्र प्रदेश और उत्तराखंड खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने भगवानपुर स्थित घी बनाने वाली एक कंपनी पर छापा मारा।

LIC ने इस बैंक में बढ़ाई हिस्सेदारी; वित्त मंत्री ने जी-20 समूह के सदस्य प्रो. स्टर्न से की मुलाकात

इस कंपनी में बने घी का इस्तेमाल तिरुपति बाला मंदिर के प्रसाद वाले लड्डू में हो रहा था। टीम ने कंपनी में रखे घी के सैंपल लिए हैं। साथ ही दस्तावेजों को भी जब्त किया गया है। जांच अभी चल रही है। साथ ही किसी को भी कंपनी के भीतर जाने की अनुमति नहीं है।

भगवानपुर में घी की कंपनी पर छापा, उत्तराखंड FSD और आंध्र प्रदेश की टीम ने लिए सैंपल

आंध्रप्रदेश स्थित तिरुपति बाला जी के मंदिर में लड्डू का जो प्रसाद दिया जा रहा था उसके घी में मिलावट की बात सामने आई थी। घी में पशु की चर्बी होने तक की बात कही गई थी। इस मामले को लेकर पूरे देश में चर्चा रही।

सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले का संज्ञान लिया। मामले की जांच पड़ताल उच्च स्तर पर चल रही है। जांच पड़ताल में सामने आया है कि मंदिर से मिलने वाले प्रसाद लड्डू में जो घी इस्तेमाल हो रहा था।

Please watch this video also 

यहां घी की सप्लाई तिरुपति बाला जी मंदिर में हो रही थी। जिसके चलते आंध्र प्रदेश व उत्तराखंड की खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने रविवार को कंपनी पर छापा मारा। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने यहां घी, दूध और अन्य सैंपल लिए हैं।कंपनी से यहां से ही घी की सप्लाई हो रही थी

। वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी योगेंद्र पांडेय ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। कंपनी में मिले घी व अन्य सामान के सैंपल लिए गए हैं। बताया गया है कि अब तक 70 हजार किलोग्राम घी की आपूर्ति मंदिर को हो चुकी है।

About News Desk (P)

Check Also

अयोध्या दीपोत्सव ने कुम्हारों का बदला जीवन, 40 कुम्हार परिवार बना रहे दीपोत्सव के लिए दीये, 25 लाख दीयों से जगमग होगी रामनगरी

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या के दीपोत्सव ने अयोध्या के कुम्हारों का जीवन बदल दिया है।.कभी रोजी-रोटी ...