Breaking News

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने मनाया हिंदी दिवस

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, देश के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, द्वारा मुंबई स्थित वाईबी चव्‍हाण सभागार, नरीमन पाइंट में हिंदी दिवस मुख्य समारोह का आयोजन किया गया। बैंक की प्रबंध निदेशक एवं सीईओ ए मणिमेखलै ने कार्यक्रम की अध्‍यक्षता की। संजय रुद्र एवं कार्यपालक निदेशक तथा चंद्र मोहन मिनोचा, मुख्य महाप्रबंधक (मासं) इस समारोह में मुख्य अतिथि रहे।

सोना 250 रुपये मजबूत होकर नए सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंचा, चांदी में नरमी

बैंक की कार्टून पुस्तक ‘झटपट लोन’, क्षेत्रीय भाषा व्‍यवहारिक भाषा ज्ञान पुस्तिकाओं की शृंखला में तेलुगु, बांग्ला तथा मलयालम की पुस्तिकाओं तथा विभिन्न विभागों के संदर्भ साहित्य का विमोचन भी किया गया।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने मनाया हिंदी दिवस

गिरीश जोशी, महाप्रबंधक (मासं एवं राभा) ने कार्यक्रम के आयोजन में मार्गदर्शन प्रदान किया और विवेकानंद, समप्र (राभा) ने संयोजन किया। इस अवसर पर बैंक के कार्यपालकगण, स्टाफ सदस्य एवं परिवार के सदस्य भी उपस्थित रहे।

ए मणिमेखलै ने बैंक के नवोन्‍मेषी उत्‍पाद और पहल के बारे में अवगत कराया और ग्राहक सेवा में हिंदी तथा क्षेत्रीय भाषाओं के प्रयोग के महत्‍व को उजागर किया। उन्‍होंने सूचित किया कि बैंक द्वारा सीएसआर के तहत साक्षरता कार्यक्रम ‘यूनियन साक्षर’ की शुरुआत करने का संकल्प किया गया है।

Please watch this video also

कर्मचारियों को हिन्दी भाषा में काम-काज बढ़ाने हेतु तथा हिन्दी पखवाड़े के दौरान आयोजित 9 हिन्दी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार दिए गए।

चिकित्सा के नोबेल का एलान; माइक्रो आरएनए की खोज के लिए विक्टर एंब्रोस-गैरी रुवकुन को चुना गया

तत्‍पश्चात् मनोरंजक हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें सुप्रसिद्ध कवि दिनेश बावरा, रोहित शर्मा, डॉ रजनीकांत मिश्र, प्रियेश सिन्‍हा और राकेश तिवारी द्वारा प्रस्तुति दी गई। इसके साथ ही बैंक के स्टाफ सदस्यों द्वारा सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जिसमें गायन एवं नृत्य प्रस्तुतियाँ दी गईं।

About Samar Saleel

Check Also

कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण से लेकर चाहत खन्ना तक, 5 अभिनेत्रिययां जो मालकिन हैं मिलियन डॉलर कंपनियों की

भारतीय मनोरंजन उद्योग में हमने हाल ही में कुछ शानदार महिला उद्यमियों को देखा है ...