Breaking News

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

नई दिल्ली। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अशोक कुमार वर्मा ने आज बड़ौदा हाउस में उत्तर रेलवे के प्रमुख विभागाध्यक्षों और मंडल रेल प्रबंधकों के साथ उत्तर रेलवे की कार्य-प्रगति की समीक्षा की। व्यापक रूप से की गई इस समीक्षा में परिचालन दक्षता, ग्राहक संतुष्टि और निरंतर विकास की उत्तर रेलवे की प्रतिबद्धता को दोहराया गया।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कार्य प्रगति की समीक्षा की

समीक्षा बैठक में आगामी त्यौहारों के मद्देनजर स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं के विस्तार पर चर्चा की गई। इस समीक्षा बैठक में महाप्रबंधक ने स्टेशनों पर रेलयात्रियों के सुगम आवागमन, यात्रियों के लिए अन्य सुविधाओं की उचित व्यवस्था तथा आगामी दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पूजा जैसे पर्व के दौरान अतिरिक्त भीड़भाड़ की सुविधाजनक निकासी पर बल दिया गया। उन्होंने पर्व विशेष रेलगाड़ियों की व्यवस्था तथा प्लेटफार्मों पर साफ-सफाई की समीक्षा की।

Please watch this video also

श्री वर्मा ने कार्बन फुटप्रिंटों में कमी लाकर हरित उपायों के महत्व पर बल दिया। उन्होंने कहा कि प्रभावी कचरा प्रबंधन उपायों से कचरे के उत्सर्जन में कमी आई है।

उत्तर रेलवे सौर- ऊर्जा, ऊर्जा-दक्ष प्रकाश व्यवस्था तथा पर्यावरण अनुकूल उपायों से अपने पर्यावरणीय फुटप्रिंट्स में कमी लाकर महत्वपूर्ण योगदान दे रही है। उत्तर रेलवे अपने ग्राहकों को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने किया मालदीव के राष्ट्रपति का स्वागत

आगरा/लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रतिनिधि के रूप में उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र ...