Breaking News

डांडिया नृत्य भारतीय संस्कृति का अंगः प्रो प्रतिभा गोयल

• अवध विवि के छात्रावास में छात्राओं ने धूमधाम से डांडिया नृत्य

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के आचार्य नरेंद्र देव महिला छात्रावास में छात्राओं द्वारा डांडिया का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल ने माँ दुर्गा के पट खोलने के साथ ही पूजन-अर्चन किया। उन्होंने बताया कि डांडिया नृत्य भारतीय संस्कृति का अंग है। ये देवी दुर्गा के सम्मान में किया जाता है।

रामनगरी में 25 लाख से अधिक दीए जलाने की तैयारी, दीपोत्सव का बनेगा विश्व रिकार्ड

डांडिया नृत्य भारतीय संस्कृति का अंगः प्रो प्रतिभा गोयल

उन्होंने बताया कि डांडिया माँ दुर्गा की तलवार का प्रतीक है, जो बुराई का अंत करता है। कुलपति ने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि लड़किया दुर्गा की स्वरूप होती है। सभी अपने अध्ययन में मन लगाकर लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रयास करें। जिससे कामयाबी मिले और माता-पिता का नाम रोशन करने के साथ विश्वविद्यालय को भी गौरवान्वित करें।

Please watch this video also

मौके पर कुलसचिव डाॅ अंजनी कुमार मिश्र, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो नीलम पाठक, वार्डन डॉ महिमा चैरसिया ने भी छात्राओं को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर डॉ नीलम सिंह, डॉ प्रतिभा, साधना पाठक, निर्मला मिश्र और छात्राओं में कोमल, सेजल गुप्ता, नैंसी, सृष्टि, खुशी, वंशिका अमृता, अर्पिता, प्रीति,पारुल अवंतिका,श्रद्धा, चांदनी, अदिति, निशा, हर्षा,मिनाक्षी, सुवर्णा सुहानी, मोनिका श्रेया, ललिता सहित बड़ी संख्या में छात्राओं ने डांडिया में हिस्सा लिया।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह 

About Samar Saleel

Check Also

व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल के साथ अर्जेंटीना का दौरा करेंगे जयशंकर

नई दिल्ली। विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने अर्जेंटीना की विदेश मंत्री डायना मोंडिनो से ...