Breaking News

सपा ने मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद व कटेहरी से शोभावती वर्मा को बनाया उम्मीदवार, सियासी माहौल गरमाया 

अयोध्या /अम्बेडकरनगर। प्रदेश में विधानसभा के उप चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी ने अयोध्या जिले के मिल्कीपुर सीट से अपने प्रत्याशी व अम्बेडकरनगर के कटेहरी सीट से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दिया। जिससे सियासी माहौल गर्म हो गया। दोनों स्थानों पर रिक्त सीटों पर चुनाव होने हैं।

सपा ने मिल्कीपुर से अजीत प्रसाद व कटेहरी से शोभावती वर्मा को बनाया उम्मीदवार, सियासी माहौल गरमाया 

अवधेश प्रसाद के फैजाबाद संसदीय सीट से सांसद चुने जाने के बाद मिल्कीपुर सीट रिक्त हो गई थी। यहां सपा ने अवधेश प्रसाद के पुत्र अजीत प्रसाद को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं अम्बेडकरनगर संसदीय सीट से लाल जी वर्मा सांसद चुने गए तो कटेहरी विधानसभा सीट रिक्त हो गई। यहां भी सपा ने श्री वर्मा के पत्नी शोभावती वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया। जैसा कि 2022 के विधानसभा चुनाव मिल्कीपुर से अवधेश प्रसाद चुने गए थे।

एक्शन में योगी सरकार, तहसीलदार व नायब तहसीलदार समेत 15 और होंगे सस्पेंड

कटेहरी से लालजी वर्मा निर्वाचित हुए थे। सपा इन दोनों को 2024 के लोकसभा चुनाव अपना प्रत्याशी बनाया। फैजाबाद संसदीय सीट से अवधेश प्रसाद व अम्बेडकरनगर संसदीय सीट से लाल जी वर्मा चुने गए। दोनों सीटों सपा के प्रत्याशियों के नामों के घोषणा के राजनीति माहौल गर्म हो गया। सपा अपने सीटों को बचाने के जुगत में है। तो भाजपा इन दोनों सीटों पर अपने दमदार प्रत्याशियों को अभी टटोल रही है।

Please watch this video also

अभी उसके प्रत्याशियों के नामों घोषणा होना बाकी है। जिससे इन सीटों को अपने कब्जे में कर लें। जबकि अभी विधानसभा चुनाव के तिथियों की घोषणा नहीं हुई है। फिर भी सियासत में गर्माहट आना लाजिमी है। कारण इन दोनों सीटों पर भाजपा पुरजोर कोशिश में है। कि इन सीटों पर उसका कब्ज हो।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

पांच साल पहले पीएम मोदी के साथ काशी आए थे टाटा, कैंसर मरीजों को दी थी ये सौगात

वाराणसी:  रतन नवल टाटा की काशी से भी यादें जुड़ी हुईं हैं। पांच साल पहले ...