Breaking News

बंगलूरू हादसे में मृतकों का आंकड़ा पांच हुआ, डिप्टी CM बोले- अवैध निर्माण पर सख्त कार्रवाई करेंगे

बंगलूरू में निर्माणाधीन इमारत के ढहने से हुए हादसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर पांच हो गया है। अभी भी कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है, जिनके बचाव के लिए बचाव टीमें लगी हुई हैं। हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं और 13 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। घटना मंगलवार शाम की है, जब बंगलूरू के पूर्वी इलाके में स्थित होरामावु अगारा इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत ढह गई। हादसे के वक्त मलबे में 20 लोग फंसे हुए थे।

हिंदू पक्ष बोला- धार्मिक चरित्र के निर्धारण के लिए ज्ञानवापी के वजूखाने का सर्वे जरूरी; 8 नवंबर को सुनवाई

बंगलूरू हादसे में मृतकों का आंकड़ा पांच हुआ, डिप्टी CM बोले- अवैध निर्माण पर सख्त कार्रवाई करेंगे

अवैध निर्माण पर सख्ती के निर्देश

बुधवार की सुबह भी राहत और बचाव कार्य जारी है। डॉग स्वॉड की मदद से बचाव कार्य चल रहा है। घायलों में से चार लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने मंगलवार रात को ही हादसे वाली जगह का दौरा किया। उन्होंने कहा कि इमारत का अवैध तरीके से निर्माण किया जा रहा था, उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही। शिवकुमार ने कहा कि मैंने बंगलूरू में बिना इजाजत अवैध इमारतों के निर्माण पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। निर्माणाधीन इमारतों की जांच के लिए एक टीम गठित की जाएगी।

Please watch this video also

कर्नाटक में भारी बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

गौरतलब है कि इन दिनों कर्नाटक में भारी बारिश का दौर चल रहा है। बंगलूरू शहर में भी भारी बारिश से आम जन जीवन अस्त-व्यस्त है। कई इलाकों में जलभराव की स्थिति है। जलभराव के चलते कई सड़कों पर आवाजाही बंद है। इमारत के ढहने के पीछे भी बारिश को वजह माना जा रहा है। एयरपोर्ट्स पर जलभराव के चलते कई उड़ानें प्रभावित हुई हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बंगलूरू ग्रामीण इलाके में मंगलवार सुबह तक 176 एमएम बारिश हो चुकी है। वहीं बंगलूरू शहरी इलाके में 157 एमएम बारिश हुई है। बारिश और जलभराव के चलते शहर के स्कूल बंद रखे गए हैं। मौसम विभाग ने कर्नाटक के कई इलाकों में आज भी बारिश का अनुमान जताया है।

About News Desk (P)

Check Also

समाज सेवा की अनोखी मिसाल बनीं कौशल्या ह्यूमैनिटी फाउंडेशन की अर्चना सिंगरौल

पवई/मध्य प्रदेश। पन्ना जिला में रहने वाली अर्चना सिंगरौल (Archana Singroul) युवाओं के लिए प्रेरणा ...