Breaking News

भाषा विवि में हुआ इंक्लूसिव सोसाइटीज: ब्रेकिंग बेरियर्स फॉर द विजुअली इंपेयर्ड” विषय पर व्याख्यान

लखनऊ। ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में “इंक्लूसिव सोसाइटीज: ब्रेकिंग बेरियर्स फॉर द विजुअली इंपेयर्ड” विषय पर व्याख्यान का अयोजन विश्वविद्यालय परिसर में किया गया। इस विशेष व्याख्यान का आयोजन विश्वविद्यालय के अटल सभागार में 11.00 बजे कुलपति प्रो एनबी सिंह के मार्गदर्शन में हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया।

अब गैर-बासमती सफेद चावल के निर्यात पर प्रतिबंध नहीं, सरकार ने न्यूनतम निर्यात मूल्य हटाया

भाषा विवि में हुआ इंक्लूसिव सोसाइटीज: ब्रेकिंग बेरियर्स फॉर द विजुअली इंपेयर्ड" विषय पर व्याख्यान

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एवं वक्ता के रूप में स्कोर फाउंडेशन के फाउंडर और सीईओ जॉर्ज अब्राहम, कम्युनिकेशन कंसल्टेंट, स्कोर से श्रुति पुष्करण तथा वाइस प्रेसिडेंट, नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड (एनएबी) से अमृता दुबे उपस्थित रहीं। इसी कड़ी में कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए मंच पर मंचासीन सभी अतिथियों को पुष्प अर्पण कर उनका स्वागत किया गया।

Please watch this video also

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य वक्ता जॉर्ज अब्राहम ने सभागार में उपस्थित सभी लोगों को प्रेरित करते हुए अपने जीवन की कहानी को बहुत ही रोमांचक ढंग से बताई साथ ही और तमाम विजुअली इंपेयर्ड लोगों के प्रेरणा देने वाली रंगीन कहानियों को बताते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि “ब्लाइंड लोग भी ज़िंदगी में लुत्फ उठाते हैं”।

भाषा विवि में हुआ इंक्लूसिव सोसाइटीज: ब्रेकिंग बेरियर्स फॉर द विजुअली इंपेयर्ड" विषय पर व्याख्यान

साथ ही उन्होंने फाइव डी के बारे में बताते हुए सभी को बहुत ही प्रोत्साहित किया और उनका नज़रिया और भी बेहतर करने का प्रयास किया। कार्यक्रम को समापन की ओर ले जाते हुए अतिथियों को स्मृति चिन्ह देते हुए बिजनेस एडमिनिस्ट्रेटिव विभाग के विभागाध्यक्ष डा मुशीर अहमद ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

भाषा विवि में हुआ इंक्लूसिव सोसाइटीज: ब्रेकिंग बेरियर्स फॉर द विजुअली इंपेयर्ड" विषय पर व्याख्यान

कार्यक्रम का समन्वयन डा मुशीर अहमद द्वारा किया गया एवं संचालन डा दुआ नकवी द्वारा किया गया। सभागार में व्याख्यान के दौरान बिजनेस एडमिनिस्ट्रेटिव विभाग के डीन डॉ सय्यद हैदर अली, डा तबस्सुम तथा अन्य विभाग के शिक्षक एवं अलग अलग विभाग के विद्यार्थी भी भारी मात्रा में मौजूद रहे।

About Samar Saleel

Check Also

सदस्य (इंफ्रा) रेलवे का वाराणसी स्टेशन पर हुआ आगमन, स्टेशनों पर होने वाले विकास कार्यों को देखा

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के वाराणसी जंक्शन (कैंट) स्टेशन पर आज 23 अक्टूबर 2024 ...