Breaking News

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कई लाख की विभिन्न परियोजनाओं का किया लोकार्पण

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भौवापार में मुजेश्वरनाथ मंदिर के सौन्दर्यीकरण के लिए रू0 623.55 लाख की लागत से होने वाले कार्यों का शिलान्यास तथा 10000.13 लाख की लागत से विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि धर्म स्थल केवल हमारी आस्था के प्रतीक नही है बल्कि एकात्मता का आधार भी है, इस प्रकार के पावन स्थल पर एकत्र होकर न केवल उर्जा प्राप्त होती है बल्कि अपनी एका के माध्यम से राष्ट्रीय एकता एंव अखण्डता को एक सम्बल प्रदान करता है। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 में विकास के दृष्टिगत कार्यों को कराया जा रहा है। पर्यटन विकास के माध्यम से रोजगार सृजन भी होता है पर्यटन के विकास में सरकार के साथ साथ निजी क्षेत्र में आगे आ रहा है जिससे पर्यटन को नई ऊंचाई मिल रही है।

उन्होंने कहा कि कुम्भ के अच्छे आयोजन का परिणाम है कि भारत पर्यटन के क्षेत्र में विश्व में आगे आ रहा है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग क्षेत्रों में पर्यटन विकास के लिए बोर्ड का गठन किया जा रहा है। हमारी सरकार का निर्णय है कि हर विधानसभा में चाहे वह किसी धर्म का धर्मस्थल हो उसका सौन्दर्यीकरण किया जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर सहित प्रदेश के 10 महानगरों में इलेक्ट्रानिक बस सेवा शीघ्र प्रारम्भ करने की योजना है। उन्होंने कहा कि सभी को सड़क सुरक्षा की जानकारी अनिवार्य होनी चाहिए और सड़क सुरक्षा के नियमों का अनिवार्य रूप से पालन भी करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास योजनाओं के माध्यम से व्यापक परिवर्तन होता है, परियोजनाएं केवल स्वीकृत करना ही कार्य नही बल्कि उसे गुणवत्तायुक्त समयबद्ध ढंग से पूर्ण कराने की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को विकास कार्यों के प्रति जागरूक होना चाहिए और अच्छे काम की तारीफ करनी चाहिए तथा खराब कार्यों के बारे में शासन प्रशासन को अवगत भी कराये। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र/प्रदेश सरकार समर्पित भाव से कार्य कर रही है तथा विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि विकास के कार्यों में आम जन की सहभागिता भी जुड़ जाये तो विकास कार्यों में और वृद्धि होगी। उन्होंने आगे कहा कि नौसढ़ बस अड्डे के शुभारम्भ के साथ ही लखनऊ एंव वाराणसी के बसे संचालित की जायेगी।

इस अवसर पर विधायक बासगांव विमलेश पासवान, विधायक ग्रामीण, विपिन सिंह, विधायक सहजनवा शीतल पाण्डेय, क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह सहित मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर, जिलाधिकारी के0 विजयेन्द्र पाण्डियन, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रवीन्द्र कुमार सहित विभन्न अधिकारी गण एंव जन प्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

बहू को स्टेशन से लेने जा रहा था परिवार, अनियंत्रित स्कॉर्पियों डिवाइडर से टकराई; पांच लोग घायल

आजमगढ़:  आजमगढ़ जिले के देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कैथीशंकरपुर स्थित ओवरब्रिज पर मंगलवार को अनियंत्रित ...