Breaking News

अगले हफ्ते बैंक हड़ताल, ब्रांच और एटीएम सेवाएं हो सकती हैं प्रभावित

अगले हफ्ते हड़ताल के कामकाज हड़ताल के कारण प्रभावित हो सकते हैं. नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में बैंक यूनियनों ने अगले सप्ताह केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा की जा रही आल इंडिया जनरल स्ट्राइक में शामिल होने का फैसला किया है.

बैंक यूनियनों जैसे अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (AIBEA) और बैंक कर्मचारी फेडरेशन ऑफ इंडिया (BEFI) ने 8 जनवरी को काम पर नहीं जाने को कहा है. इस बैंक हड़ताल के कारण बैंक शाखाओं और एटीएम सेवाएं बुधवार को प्रभावित हो सकती है.

हालांकि इस हड़ताल से एनईएफटी, आईएमपीएस और आरटीजीएस ट्रांसफर जैसी नेटबैंकिंग सेवाएं प्रभावित नहीं होंगी. हालही में ऑनलाइन एनईएफटी ट्रांसफर शुल्क आरबीआई द्वारा माफ कर दिया गया है.जबकि ट्रांसफर प्रक्रिया अब 24×7 उपलब्ध है. वेतन वृद्धि की मांग के अलावा, बैंक कर्मचारी संघ बैंकिंग सुधारों और बैंक विलय का भी विरोध कर रहे हैं.

उनका कहना है कि “बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए वेतन संशोधन की हमारी जायज मांग को देरी से समाप्त किया जा रहा है. बैंक स्ट्राइक को अखिल भारतीय बैंक अधिकारी संघ (AIBOA), भारतीय राष्ट्रीय बैंक कर्मचारी महासंघ (INBEF) और भारतीय राष्ट्रीय बैंक अधिकारी कांग्रेस (INBOC) का भी समर्थन प्राप्त है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

एंड्रॉयड मोबाइल डिवाइस मामले में गूगल को राहत, सीसीआई के आदेश के खिलाफ याचिका सूचीबद्ध

गूगल ने गुरुवार सुप्रीम कोर्ट में बताया कि एंड्रॉयड मोबाइल डिवाइस मामले में प्रौद्योगिकी क्षेत्र ...