Breaking News

पूर्व सभासद कर रहा था बिजली चोरी

लखनऊ। राजधानी में बिजली चोरी धड़ल्ले से चल रही है। रात में कटिया लगाना और सुबह कटिया हटा देने की परंपरा पुराने लखनऊ में गुरुवार को बिजली उपभोक्ताओं को भारी पड़ गई। यहां बिजली अभियंताओं की टीम सुबह पांच बजे के आसपास आ धमकी। जांच के दौरान टीम ने पाया कि पूर्व सभासद स्व. गिरिराज धरन के यहां उनके पुत्र संजीव रस्तोगी बिजली पोल से केबल उतार रहे थे, टीम को देख केबल खींच लिया हैं, इससे चिंगारी उठी और तेज आवाज सुनकर टीम की नजर जब छत पर खड़े उपभोक्ता पर पड़ी तो वह केबल खींच रहा था। जांच के दौरान एक किलोवॉट की चोरी पायी गई।

टीम ने मार्निंग रेड

नादान महल उपकेंद्र के एसडीओ प्रवीण कुमार के नेतृत्व में टीम ने मार्निंग रेड में सात उपभोक्ताओं के यहां बिजली चोरी पकड़ी गई। एसडीओ के मुताबिक पहले तो संजीव रस्तोगी ने पूर्व सभासद के बेटे होने का रौब गांठा, लेकिन जब नहीं चली तो बिजली चोरी का मामला न दर्ज करने के लिए आग्रह करने लगे। इस दौरान टीम के साथ शुरू में कहासुनी भी हुई। संजीव के यहां बिजली कनेक्शन एमएल रस्तोगी के नाम है, इसकी जांच टीम कर रही है, आखिर कनेक्शन व रहने वाले उपभोक्ता का नाम अलग कैसे है।

अवर अभियंता दिनेश कुमार व अरविन्द कुमार ने अन्य घरों में जांच शुरू की तो अशरफाबाद, बालदा शाहगंज में उपभोक्ता लक्ष्मी नारायण सक्सेना के यहां एक किलोवॉट की बिजली चोरी मिली, यहां कटिया लगाकर एसी चलाते हुए पाए गए। वहीं मीना, रमेश्वरी, अजय कुमार, लाल चंद्र के यहां बिजली चोरी पायी गई। इन उपभोक्ताओं के यहां एक किलोवॉट से लेकर 250 वॉट तक बिजली चोरी की जा रही थी। वहीं ज्योति नाम की उपभोक्ता स्ट्रीट लाइट के केबल से कटिया लगाकर बल्ब जलाए हुए थे।

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...